इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम एरोन फिंच (Aaron  Finch) की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (England vs Australia T20 Series) के खिलाफ शुक्रवार को साउथैम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में पहले टी20 मैच में उतरेगी.  पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच 5 रन से हारने वाली मेजबान इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.Also Read - Weather Forecast: दिसंबर से फरवरी तक 6 राज्यों में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना: मौसम विभाग

कंगारू टीम कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के बाद पहली बार इंटरनेशनल मैच के लिए मैदान पर उतरेगी.  ऑस्ट्रेलिया ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच मार्च 2020 में न्यूजीलैंड में खेला था जबकि इंग्लैंड की टीम कोरोनाकाल में घरेलू सरजमीं  पर वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान की मेजबानी कर चुकी है. Also Read - Ashes 2021: पर्थ में नहीं खेला जाएगा पांचवां टेस्ट, यहां हो सकता है आयोजन!

सीरीज के तीनों टी20 मैच साउथैम्प्टन में ही खेले जाएंगे.  इस मैदान पर टी20 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का रिकॉर्ड 1-1 है. Also Read - Weather Latest Update: मौसम विभाग ने दी चेतावनी-मुंबई में भारी बारिश, ओडिशा में तूफान का अलर्ट जारी

मौसम का हाल

साउथैम्प्टन में शुक्रवार शाम 40 प्रतिशत बारिश के आसार हैं.  तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

पिच रिपोर्ट

रोज बाउल की पिच बल्लेबाज और गेंदबाज को एकसमान मदद करेगी.  इस  वेन्यू पर जो पिछला टी20 मैच खेला गया उसमें इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा था.  इस  ग्राउंड पर 160 से अधिक का टोटल पार स्कोर होगा.

आर्चर की वापसी तय

इंग्लैंड की टीम साकिब महमूद की जगह युवा पेसर जोफ्रा आर्चर को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ महमूद का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.  जोस बटलर और सैम कर्रन जगह बनाने में सफल रहेंगे जबकि सैम बिलिंग्स को पहले टी20 से बाहर  किया जा सकता है.

इंग्लैंड का संभावित इलेवन (England vs Australia Probable Playing XI)

टॉम कर्रन, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर.

ऑस्ट्रेलिया के पास विकल्प मौजूद

ऑस्ट्र्रेलिया के पास बैटिंग और बॉलिंग में काफी विकल्प मौजूद है.  ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की वापसी तय है.  इसके अलावा कंगारू टीम के पास नए तेज गेंदबाज रिली मेरेडिथ भी मौजूद हैं.  ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना लगभग तय है.

ऑस्ट्रेलिया का संभावित इलेवन

डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, रिली मेरेडिथ, एडम जांपा.