England vs Australia, Semi-Final: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मैच के दौरान अंपायरों के फैसले पर असंतोष जताने के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा. जेसन रॉय पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का आरोप है. आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘जेसन रॉय ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2 . 8 का उल्लंघन किया है, जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायर के फैसले पर विरोध जताने के संबंध में है.’ यह घटना इंग्लैंड की पारी में 19वें ओवर की है, जब जेसन रॉय ने विकेट के पीछे कैच आउट दिए जाने पर नाराजगी जताई थी. रॉय ने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली.

इंग्लैंड ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर चौथी बार विश्व कप फाइनल में जगह बनाई, जहां रविवार को उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 223 रन पर आउट हो गई. इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में दो विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की. फाइनल मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा और इसी दिन क्रिकेट की दुनिया को एक नया विश्व चैंपियन मिलेगा.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें अभी तक एक बार भी वनडे विश्व कप नहीं जीत सकी है. इंग्लैंड ने इससे पहले तीन बार फाइनल में कदम रखा था, लेकिन जीत नहीं मिली थी. वहीं न्यूजीलैंड 2015 में ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में मात खा गई थी, लेकिन अब दोनों टीमों के पास पहली बार विश्व विजेता बनने का मौका है.

(इनपुट एजेंसियों से)