ब्रिस्टल।

लेग स्पिनर आदिल राशिद (27-5) की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दो वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे में शुक्रवार को आयरलैंड को आसानी से 7 विकटे से मात दे दी. आयरलैंड को महज 126 रन के स्कोर पर ढेर करने के बाद इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर 29 ओवरों में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम को 33 ओवरों में ही 126 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. इंग्लैंड के लिए स्पिनर आदिल राशिद ने 8 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट झटके और आयरलैंड की बैटिंग की कमर तोड़ दी. आयरलैंड की तरफ से बलबिरनी ने सबसे अधिक 30 रन बनाए जबकि ओपनर ऐड जॉयसे ने 23 और पॉल स्टर्लिंग ने 20 रन की पारी खेली.

121 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 1 रन के स्कोर पर ही गिर गया और जेसन रॉय 0 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन एलेक्स हेल्स (55) की शानदार अर्धशतकीय पारी और जो रूट (नाबाद 49) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए की गई 77 रन की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड के लिए जीत आसान बन गई.

हेल्स 78 के स्कोर पर आउट हुए, 99 रन के स्कोर पर कप्तान इयोन मोर्गन (10) के रूप में इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा. लेकिन इसके बाद जो रूट और जॉन बेयरोस्टो (10*) ने इंग्लैंड को और कई झटका लगे बिना ही 20 ओवरों में ही 7 विकेट से जीत दिला दी.

हेल्स ने इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 39 गेंदों पर 55 रन बनाए और अपनी पारी में 10 चौके लगाए. आयरलैंड की तरफ से इंग्लैंड के तीनों विकेट पीटर चेस ने लिए।