सलामी बल्लेबाज पॉल स्टिरलिंग (Paul Stirling) और कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (Andrew Balbirnie) की शतकीय पारियों के दम पर आयरलैंड टीम ने सीरीज के आखिरी वनडे मैच में विश्व कप विजेता इंग्लैंड टीम को 7 विकेट से हराया। हालांकि पहले दो वनडे मैचों में जीत हासिल कर चुकी इंग्लैंड टीम ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। Also Read - IPL 2020: बेन स्टोक्स ने किया इशारा; जल्द हो सकते हैं यूएई के लिए रवाना

साउथम्पटन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड के लिए 329 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरिश टीम को स्टिरलिंग ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए गैरेथ डेलानी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी बनाने के बाद पॉल ने कप्तान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 214 रन जोड़े। Also Read - ENG vs AUS, 2nd ODI, Dream11 Team Hints: दूसरे वनडे मैच में ये होंगे 11 अहम खिलाड़ी

41वें ओवर में रन आउट होने से पहले पॉल ने 128 गेंदो पर 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 142 रनों की पारी खेली। स्टिरलिंग के आउट होने के बाद 44वें ओवर में कप्तान बालबर्नी भी 112 गेंदो पर 113 रन की शानदार पारी खेलकर आदिल राशिद के शिकार हुए। इस जोड़ी ने आयरलैंड टीम को 279 के स्कोर तक पहुंचाया। Also Read - ENG vs AUS, 2nd ODI live streaming: कब और कहां देख सकते हैं इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे

स्टिरलिंग-बालबर्नी के पवेलियन लौटने तक आयरिश टीम ने मैच पर पूरी तरह पकड़ बना ली थी। जिसके बदौलत हैरी टेक्टर (29) और केविन ओ ब्रायन (21) ने मिलकर टीम को जीत की रेखा पार कराई। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली और राशिद ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले इंग्लैंड टीम ने कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के शतक के साथ टॉम बेंटन और डेविड विले की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 49.5 ओवर में 328 रनों का मजबूत स्कोर बना लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड ने 44 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में जेसन रॉय (1), जॉनी बेयरस्टो (1) और जेम्स विंस (16) के विकेट शामिल हैं।

इसके बाद कप्तान मोर्गन और बेंटन (58) ने चौथे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती देने की कोशिश की। मोर्गन का विकेट चौथे विकेट के रूप में 190 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 84 गेंदों पर 15 चौके और चार छक्के लगाए। बेंटन ने 51 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया।

मोर्गन और बेंटन के आउट होने के बाद निचले क्रम में विले ने 42 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 51 और टॉम कुरैन ने 54 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने 19 और शाकिब महमूद ने 12 रनों का योगदान दिया। आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने तीन और जोश लिटिल तथा कर्टिस कैम्पर ने दो-दो जबकि मार्क अडयार और गारेथ डेलनी ने एक-एक विकेट लिया।