नई दिल्ली: अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स के तीन-तीन विकेटों की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को चायकाल तक पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेट दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 106 रन बना लिए हैं और अभी पाकिस्तान के स्कोर से 68 रन पीछे हैं.

कप्तान जो रूट 50 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 29 रन और डोमिनीक बेस नौ गेंदों पर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं. एलेस्टेयर कुक ने 106 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 46 रन बनाए. उन्हें तेज गेंदबाज हसन अली ने विकेटकीपर सरफराज के हाथों कैच कराया. कीटन जेनिंग्स ने 57 गेंदों पर पांच चौकों के दम पर 29 रन बनाए. उन्हें फहीम अशरफ ने सरफराज के हाथों कैच कराया.

टीम इंडिया के ‘नंबर 4’ की उलझन सुझायेंगे लोकेश राहुल, तैयार कर लिया ‘वर्ल्डकप 2019’ प्लान

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने 79 रन के अंदर अपने सात विकेट खो दिए. वह तो भला हो निचले क्रम के बल्लेबाजों शदाब खान (56) और हसन अली (24) का जिन्होंने अपनी टीम को 150 के पार पहुंचाया.

शादाब ने 52 गेंदों पर अपने अर्धशतकीय पारी में 10 चौके लगाए. उनका यह तीसरा अर्धशतक है. हसन ने 16 गेंदों पर पांच चौके जड़े. इसके अलावा हैरिस सोहेल ने 57 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 और अशद शफीक ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत रन का योगदान दिया. कप्तान सरफराज अहमद ने 14 रन बनाए.

19 साल के खिलाड़ी को 30 साल का क्‍यों मानते हैं अफगान टीम के कोच?

इंग्लैंड के लिए ब्रॉड ने 38 रन पर तीन विकेट, एंडरसन ने 43 रन पर तीन विकेट और वोक्स ने 55 रन पर तीन विकेट प्राप्त किया. वहीं अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में पदार्पण कर रहे आफ स्पिनर सैम कुरेन ने 33 रन पर एक विकेट हासिल किया.