England vs Sri Lanka, 2nd T20I: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच कार्डिफ (Sophia Gardens, Cardiff) में दूसरा टी20 मैच खेला गय, जिसमें इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर 3 मुकाबलों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है. इससे पूर्व मेजबान टीम ने पहला मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम किया था. शृंखला का अगला मुकाबला तीसरा और अंतिम मैच साउथम्प्टन (The Rose Bowl, Southampton) में 26 जून को खेला जाएगा, जिसके बाद 29 जून से 4 जुलाई के बीच वनडे सीरीज का आयोजन होगा.Also Read - इंग्लैंड ने 34 वर्षीय तेज गेंदबाज को दिया मौका, भारत के खिलाफ करेगा डेब्यू!

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 111 रन बनाए. टीम ने 18 के स्कोर तक धनुष्का गुणाथिलिके (3) और अविष्का फर्नांडो (6) के रूप में अपनी सलामी जोड़ी को गंवा दिया. इसके बाद कप्तान कुसल परेरा ने कुसल मेंडिस के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की. Also Read - अगर आपको पास कोई विकल्प नहीं तो... पहला शतक जड़ने के बाद Deepak Hooda ने तोड़ी चुप्पी

परेरा 21 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मेंडिस भी 39 के स्कोर पर चलते बने, जहां से श्रीलंका एक बार फिर लड़खड़ा गया. हालांकि 8वें स्थान पर बल्लेबाज के लिए उतरे इसुरु उडाना ने नाबाद 19 रन जरूर बनाए, लेकिन टीम को निराशाजनक स्कोर से बाहर नहीं निकाल सके. विपक्षी टीम की ओर से मार्क वुड-आदिल राशिद ने 2-2 विकेट झटके. Also Read - दीपक हुड्डा-संजू सैमसन ने रचा इतिहास, इंग्लैंड की जोड़ी को पछाड़कर नंबर-1

बारिश के चलते इंग्लैंड की पारी के दौरान ओवरों में कौटती कर दी गई. मेजबान टीम को जीत के लिए 18 ओवरों में 103 रन का टारगेट दिया गया. इंग्लैंड ने 36 के स्कोर तक जॉनी बेयस्टो (0), डेविड मलान (4), इयोन मोर्गन (11) और जेसन रॉय (17) के रूप में 4 विकेट गंवा दिए. इसके बाद सैम बिलिंग्स ने लियाम लिविंगस्टोन के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप कर टीम को जीत के करीब ला दिया.

बिलिंग्स 24 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद लिविंगस्टोन (29) ने सैम कर्रन (16) के साथ अटूट साझेदारी करते हुए टीम को 5 विकेट शेष रहते 16.1 ओवर में ही जीत दिला दी. मेहमान टीम की तरफ से वानिंदु हसरंगा ने सर्वाधिक 2 विकेट अपने नाम किए.