इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम गुरुवार को घोषित कर दी जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, युवा पेसर जोफ्रा आर्चर और तेज गेंदबाज मार्क वुड वापसी हुई है. Also Read - फिर से शुरु हुआ IPL 2021 तो जरूर हिस्सा लेंगे इंग्लिश गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल के उल्लंघन मामले में आर्चर को किया गया था बाहर  Also Read - सर्जरी के बाद मैदान पर लौटे जोफ्रा आर्चर; पहले ही मैच में झटके दो विकेट

25 वर्षीय आर्चर को कोविड-19 जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया था. उन पर जुर्माना भी लगाया गया था. एंडरसन और वुड को उस मैच में विश्राम दिया गया था. Also Read - फैंस को बड़ा झटका, आईपीएल के शेष मैच नहीं खेलेंगे Ben Stokes!

बल्लेबाजी लाइन अप में कोई बदलाव नहीं 

आर्चर, एंडरसन और वुड को हालांकि इंग्लैंड की अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कर्रन से प्रतिस्पर्धा करनी होगी. तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड किस तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरता है यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि ब्रॉड, कर्रन और वोक्स ने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करके जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इंग्लैंड ने हालांकि बल्लेबाजी लाइन अप में कोई बदलाव नहीं किया है. खराब फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को इस तरह से एक और मौका दिया गया है. श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है. वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट मैच चार विकेट से जीता जबकि इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गये दूसरे मैच में 113 रन से जीत दर्ज की थी.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार है :

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जॉक क्राउली, सैम कर्रन, ओली पोप, डोम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.