नई दिल्ली: नताली शाइवर और टैमसिन ब्यूमोंट के नाबाद अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने त्रिकोणीय महिला टी20 श्रृंखला में शुक्रवार को मुंबई में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की. टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने वाले इंग्लैंड ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गये मैच में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट पर 149 रन ही बनाने दिये. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से राचेल हेन्स ने सर्वाधिक 65 रन बनाये जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है. इंग्लैंड की तरफ से मध्यम गति की गेंदबाज जेनी गुन ने तीन तथा शाइवर ने दो विकेट लिये. Also Read - पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा मंजूरी का इंतजार कर रहा है बांग्लादेश

Also Read - NZvsIND: महिला क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में हरा हिसाब चुकता किया, मंधाना बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

कोहली की वजह से RCB को हुआ भारी नुकसान, दीपिका पादुकोण के साथ स्क्रीन शेयर करने से किया मना Also Read - बर्थडे स्पेशल: विराट-रोहित को पीछे छोड़ चुकी हैं मिताली राज, पढ़ें उनसे जुड़े खास रिकॉर्ड

इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने तीन ओवर शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया. शाइवर ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया तथा 43 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाये. उन्होंने ब्यूमोंट (44 गेंदों पर नाबाद 58) के साथ तीसरे विकेट के लिये 73 गेंदों पर 116 रन की अटूट साझेदारी की जिससे इंग्लैंड ने 17 ओवर में दो विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की.

NZvENG: बारिश के बीच विलियमसन का शतक, न्यूजीलैंड ने बनाई 171 रन की बढ़त

महिला बिग बैश लीग में खेलने वाली ब्यूमोंट और शाइवर ने आसानी से रन बटोरे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन पर किसी तरह का प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जबकि इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 134 रन था. शाइवर ने अपनी पारी में दस चौके और दो छक्के लगाये. उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. ब्यूमोंट की पारी में आठ चौके शामिल हैं.

IPL2018: ऑक्शन के पहले दिन अनसोल्ड रहने के बाद विजय को मिले थे कई ऑफर्स

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे. कप्तान हेन्स के अलावा सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (23 गेंदों पर 31) और एशलीग गार्डनर (16 गेंदों पर 28 रन) ही कुछ योगदान दे पाये. यह ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में पहली हार है. उसने पहले मैच में कल भारत को छह विकेट से हराया था.