नई दिल्ली : इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन से जीत दर्ज की. इस अहम जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट पर 373 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम सात विकेट पर 361 रन ही बना पाई. मेजबान टीम की ओर से नाबाद 110 रन बनाने वाले जोस बटलर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत दमदार रही. जेसन रॉय (87) और जॉनी बेयरस्टो (51) ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े. पहला झटका लगने के बाद बल्लेबाजी करने आए जो रूट ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और 40 रनों का अहम योगदान दिया. उनके पवेलियन लौटने के समय कुल स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 211 रन था.

यहां से कप्तान इयोन मॉर्गन और जोस बटलर ने मोर्चा संभालते हुए कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. मॉर्गन ने 48 गेंद पर नाबाद 71 रन बनाए और बटलर ने अपना आठवां वनडे शतक महज 50 गेंद पर बनाया. पाकिस्तान की आरे से शाहीन अफरीदी, हसन अली और यासिर शाह को 1-1 विकेट मिला.

IPL 2019: चेन्नई-मुंबई के बीच होगी खिताबी टक्कर, प्लेइंग इलेवन में इन्हें मिलेगा मौका

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम को फखर जमान और इमाम उल हक ने दमदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़े. इमाम उल हक 35 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. जमान ने उनके जाने के बाद बाबर आजम (51) के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और अपना चौथा वनडे शतक भी जड़ा. उन्होंने 106 गेंदों पर 138 रन बनाए, जब वह आउट हुए तब मेहमान टीम का कुल स्कोर 227 रन था. जमान के जाने के बाद आजम भी तुरंत पवेलियन लौट गए.

IPL से खिलाड़ियों पर बढ़े वर्कलोड पर बोले रोहित, वर्ल्ड कप की तैयारी में मिली मदद

इसके बाद, आसिफ अली ने भी 51 रन बनाए और अंतिम ओवरों में कप्तान सरफराज अहमद ने 32 गेंद पर नाबाद 41 रन की पारी खेली लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी पाकिस्तान जीत तक नहीं पहुंच पाई. इंग्लैंड के लिए डेविड विली और लियाम प्लंकेट ने 2-2 विकेट झटके.