नई दिल्ली : इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को पल्लेकल में मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्वति से 18 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त बनायी. इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 274 रन का लक्ष्य था. उसने जब 27 ओवर में दो विकेट पर 132 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी जिसके बाद आगे का खेल संभव नहीं हो पाया. डकवर्थ लुईस पद्वति से इंग्लैंड को उस समय दो विकेट पर 115 रन की दरकार थी. Also Read - भारत के खिलाफ वनडे सीरीज रद्द होने के बाद कोलकाता के रास्ते स्वदेश लौटेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम

Also Read - 'पहले वनडे में बुमराह का डटकर सामना किया, आगे भी यही करने की कोशिश होगी'

श्रीलंका ने इससे पहले दासुन शनाका (66) और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (52) के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 273 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. जैसन राय (45) ने अलेक्स हेल्स (12) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये 52 रन जोड़े. इन दोनों के आउट होने के बाद जो रूट (नाबाद 32) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 31) ने कुशलता से पारी आगे बढ़ायी. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 56 रन की अटूट साझेदारी की. श्रीलंका की तरफ से आफ स्पिनर अकिला धनंजय ने 27 रन देकर दो विकेट लिये. Also Read - श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए इविन लुईस, शिमरोन हेटमायर

वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल हल करेंगे अंबाती रायडू, कोहली ने किया खुलासा

इससे पहले शनाका ने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके लगाये और एकदिवसीय मैचों में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 55 रन देकर दो विकेट लिये.

डिकवेला ने कप्तान दिनेश चंदीमल (30) के साथ दूसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली अपनी टीम को सदीरा समरवीरा (एक) के जल्दी आउट होने के झटके से उबारा. तिसारा परेरा (44) और अकिला धनंजय (नाबाद 32) ने अंतिम ओवरों में सातवें विकेट के लिये 56 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया.

इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि अन्य मैच भी खराब मौसम से प्रभावित रहे. पांचवां और अंतिम मैच 23 अक्टूबर को कोलंबो में खेला जाएगा.