नई दिल्ली : इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जेसन रॉय के दमदार शतक के दम पर पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से मात दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाए. इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रॉय को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. इस जीत के बाद मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबज इमाम उल-हक को चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा. हालांकि, बाबर आजम ने फखर जमान (57) के साथ मिलकर मेहमान टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने 110 रन जोड़े. जमान के आउट के बाद भी बाबर टिके रहे और उन्होंने 112 गेंदों पर 115 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया.

इनके अलावा, मोहम्मद हफीज ने 59 और शोएब मलिक ने 41 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरेन ने 75 रन देकर चार जबकि मार्क वुड ने 71 रन देकर दो विकेट लिए. जोफरा आर्चर को एक विकेट मिला. पाकिस्तान द्वारा बनाए गए बड़े स्कोर के जवाब में रॉय और जेम्स विंस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में ही 94 रन की साझेदारी कर डाली.

‘0’ पर ऑलआउट हुई पूरी टीम, 4 एक्स्ट्रा रन की बदौलत दिया टारगेट

विंस (43) के रूप में मेजबान टीम का पहला विकेट गिरा और फिर जोए रूट बल्लेबाजी करने के लिए आए. रॉय के साथ उनकी दूसरी विकेट के लिए हुई 107 रन की साझेदारी ने इंग्लैंड की जीत की बुनियाद रखी. रॉय 114 रन बनाने के बाद मोहम्मद हसनैन के शिकार बने. उन्होंने 89 गेंदों की पारी में 11 चौके और चार छक्के जड़े. रूट (36) के रूप में मेजबान टीम का तीसरा विकेट गिरा.

धोनी को आक्रामक बल्लेबाजी करने की मिलनी चाहिए छूट, भज्जी ने दिया सुझाव

इसके बाद, जोस बटलर (0) और मोईन अली (0) के रूप में अगले दो विकेट जल्दी गिरने से मैच में रोमांच आ गया. जो डेनली भी 17 रन बनाकर जुनैद खान के शिकार बन गए. ऐसे मौके पर हरफनमौला बेन स्टोक्स ने पहले टॉम कुरैन के साथ 61 रन जोड़े और बाद में आदिल राशिद (नाबाद 12) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया. हसनैन और इमाद वसीम को दो-दो जबकि खान, मलिक और हसन अली को एक-एक विकेट मिला.