नई दिल्ली : अपना पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (नाबाद 61 रन), टॉम कुरेन (नाबाद 47 रन, 3 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन और लियाम प्लंकेट (4 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने डबलिन में शुक्रवार को खेले गए वनडे मुकाबले में आयरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया. Also Read - पॉल स्टिरलिंग, एंड्रयू बालबर्नी के शतकों के दम पर तीसरे वनडे में आयरलैंड ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराया

Also Read - England vs Ireland 2nd ODI : शतक से चूके जॉनी बेयरस्टो, इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4 विकेट से हरा जीती सीरीज

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और कुरेन तथा प्लंकेट की उम्दा गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को 43.1 ओवरों में 198 रनों पर आउट कर दिया. आयरलैंड की ओर से पॉल स्टर्लिंग ने सबसे अधिक 33 रन बनाए. इसके अलावा एंड्रयू बालबिर्नी ने 29, जॉर्ज डाकरेल ने 24, मार्क रिचर्ड ने 32 तथा कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 17 रनों का योगदान दिया. मैदान गीला होने के कारण इस मैच को 45-45 ओवरों का कर दिया गया था. Also Read - England vs Ireland 2020, 1st ODI : डेविड विले की करियर बेस्ट गेंदबाजी के दम पर कोरोनाकाल के पहले वनडे में इंग्लैंड ने मारी बाजी

कुरेन ने 35 रन देकर तीन सफलता हासिल की जबकि इंग्लैंड के लिए इस मैच के सबसे सफल गेंदबाज प्लंकेट ने 35 रन देकर चार विकेट लिए. इसके अलावा आईपीएल खेलकर लौटे एक और डेब्यूटेंट जोफ्रा आर्चर, जोए डेनली, आदिल राशिद को एक-एक सफलता मिली.

RCBvsSRH: हैदराबाद को प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद, बैंगलोर के सामने कड़ी चुनौती

जवाब में खेलते हुए इंग्लैड की टीम ने अपना पहला मैच खेल रहे फोक्स तथा कुरेन की उम्दा बल्लेबाजी के सहारे 42 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. फोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया. फोक्स ने 76 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि कुरेन ने 56 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए. इसके अलावा अपना पहला वनडे मैच खेल रहे डेविड मालन ने 24 और डेविड विली ने 20 रन जोड़े.

टीम इंडिया में शामिल होने चाहता है ये खिलाड़ी, IPL 2019 में किया शानदार प्रदर्शन

आयरलैंड के जोसुआ लिटिल ने अपनी छाप छोड़ते हुए इस मैच में 45 रन देकर चार विकेट लिए. इसके अलाव टिम मुर्टाग और बाएड रैंकिंग को एक-एक सफलता मिली. इस मैच में दोनों टीमों की ओर से तीन-तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इंग्लैंड के लिए फोक्स, मालन और आर्चर तथा आयरलैंड के लिए जोसुआ लिटिल, लारकैन टकर और मार्क रिचर्ड पहली बार वनडे मैच में खेले.