नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टा के तूफानी शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम वनडे मैच में शनिवार को क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर श्रृंखला 3-2 से जीत ली. इंग्लैंड ने 224 उन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टा की 60 गेंद में 104 रन की पारी और एलेक्स हेल्स (61) के साथ उनकी पहले विकेट की 155 रन की साझेदारी की बदौलत 32 .4 ओवर में ही तीन विकेट पर 229 रन बनाकर जीत दर्ज की.

बेयरस्टा ने अपनी पारी में नौ चौके और छह छक्के जड़े जबकि हेल्स ने 74 गेंद में नौ चौके मारे. बेन स्टोक्स (नाबाद 26) ने ईश सोढी पर चौका जड़कर इंग्लैंड को जीत दिलाई. जो रूट 23 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले पिछले मैच में शानदार शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के रोस टेलर फिटनेस टेस्ट में विफल रहे और उनकी जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया.

बढ़ सकती हैं मोहम्मद शमी की मुश्किलें, हसीन जहां ने जारी की सीक्रेट ऑडियो क्लिप

इंग्लैंड के जेसन रॉय भी पीठ में तकलीफ के कारण नहीं खेल पाए और उनकी जगह उतरे हेल्स ने बेयरस्टा के साथ मेहमान टीम की आसान जीत की नींव रखी. इससे पहले टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. टीम ने क्रिस वोक्स (32 रन पर तीन विकेट) की मैच की तीसरी गेंद पर ही कोलिन मुनरो (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमाया.

मार्क वुड (26 रन पर एक विकेट) ने कप्तान केन विलियमसन को बोल्ड किया जिसके बाद स्पिनरों आदिल राशिद (42 रन पर तीन विकेट) और मोईन अली (39 रन पर एक वकेट) ने 27वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 93 रन कर दिया. हेनरी निकोल्स (55) और मिशेल सेंटनर (67) ने सातवें विकेट के लिए 84 रन जोड़कर टीम का स्कोर 223 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.