नई दिल्ली : इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपनी मेजबानी में 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड ने क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए हरफनमौला खिलाड़ी जोफरा आर्चर और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज लियाम डॉसन को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा जेम्स विंस को भी टीम में जगह दी गई है.

29 वर्षीय डॉसन को काउंटी क्रिकेट में हैम्पशायर के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का परिणाम मिला है, जिसकी बदौलत उन्हें विश्व कप की टीम में चुना गया है. उन्होंने काउंटी क्रिकेट में 18 विकेट लिए थे. इन तीनों खिलाड़ियों को जो डेन्ली, डेविड विली और एलेक्स हेल्स के ऊपर प्राथमिकता देते हुए टीम में शामिल किया गया है. हालांकि हेल्स को पहले ही प्रतिबंधित दवा मामले के चलते सभी फॉर्मेट की टीमों से बैन कर दिया गया था.

विश्व कप 2019 के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, पाकिस्तान से 16 जून को होगा मुकाबला

गौरतलब है कि मई 2019 में जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए डेब्यू वनडे मैच खेला और अब उन्हें वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिल गई. आर्चर इससे पहले घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हैं. उनके अब तक के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 54 फर्स्ट क्लास पारियों में 131 विकेट झटके हैं. जबकि लिस्ट ए की 16 पारियों में 24 विकेट हासिल किए. इसके अलावा वो टी-20 मैचों में भी कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं.

पाकिस्तान ने टीम से निकाला बाहर तो जुनैद ने कर दिया ट्वीट, छिड़ गया विवाद

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, टॉम कुरेन, मोइन अली, जोफ्रा ऑर्चर, जॉनी बेयरस्टो, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.