इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम में वापसी कर सकते हैं। ये तेज गेंदबाज एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच से कॉफ में चोट के कारण बाहर है।

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में सिर्फ चार ओवर फेंकने के बाद एंडरसन ने मैदान छोड़ दिया था और वो फिर पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे।

37 साल का ये खिलाड़ी पोचफेस्ट्रॉम में अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगा और अगर ठीक स्थिति रहती है तो एंडरसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली चार मैचों की सीरीज के पहले मैच में हिस्सा लेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेम्स पैटिनसन

बीबीसी ने इंग्लैंड के महानिदेशक एश्ले जाइल्स के हवाले से लिखा है, “जिम्मी (एंडरसन) पोचफेस्ट्रॉम जा रहा है। हमें उम्मीद है कि वो मैच खेलेगा। हमें लगता है कि वो ट्रैक पर हैं, जो अच्छी बात है। मेडिकल टीम खुश है।”

जाइल्स ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में हम जिन पिचों पर खेलेंगे वो किस तरह की होंगी ये देखना दिलचस्प होगा। मुझे लगता है उन पर घास होगी और वो गेंदबाजों की प्रतिस्पर्धा चाहेंगे। ये रोचक सीरीज होगी।”

एंडरसन इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 149 टेस्ट खेले हैं और 575 विकेट लिए हैं।