नई दिल्ली : इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्डकप 2019 का पहला मैच लंदन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने दो शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किये. मोर्गन इंग्लैंड के लिए 200 मैच खेलने के वाले पहले खिलाड़ी बने. इसके साथ ही उन्होंने 7000 इंटरनेशनल वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वो ऐसा करने वाले वर्ल्ड के 41वें खिलाड़ी बने. लंदन में खेले जा रहे वनडे में इंग्लैंड की टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी. इस दौरान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन मोर्गन ने दो रिकॉर्ड बनाकर फैन्स को खुश होने की वजह दे दी.

दरअसल वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. इसमें कप्तान मोर्गन ने अच्छी शुरुआत की उन्होंने आते ही लगातार दो छक्के जड़े. इसके बाद 40 से ज्यादा रन की अच्छी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में 7000 रन पूरे किए. वो ऐसा करने वाले वर्ल्ड के 41वें खिलाड़ी बने. उन्होंने 208 वनडे मैच खेलकर यह रिकॉर्ड बनाया. मोर्गन ने वनडे मैचों में 12 शतक और 45 अर्धशतक भी जड़े हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 124 रन रहा.

VIDEO: ताहिर की खतरनाक बॉलिंग में फंसे बेयरस्टो, पहली बॉल पर हुए OUT

दिलचस्प बात यह भी है कि मोर्गन इंग्लैंड के लिए 200 मैच खेलने पहले खिलाड़ी बन गए. वो इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. मोर्गन इंग्लैंड से पहले आयरलैंड के लिए खेला करते थे. लेकिन वो काफी वक्त से इंग्लैंड की टीम में ही हैं. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर कॉलिंगवुड हैं.. उन्होंने टीम के लए 197 मुकाबले खेले हैं. जबकि नंबर तीन पर स्टीवर्ट हैं. उन्होंने 170 वनडे मैच खेले हैं.