नई दिल्ली : इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैनचेस्टर में मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड के लिए कप्तान इयान मोर्गन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. मोर्गन वर्ल्डकप में सबसे तेज छक्का जड़ने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. यह रिकॉर्ड केविन ओ ब्रायन के नाम दर्ज है. मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ महज 57 गेंदों में शतक जड़ दिया. इसके साथ ही मोर्गन ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. मोर्गन ने इस मामले में रोहित शर्मा जैसे दो और दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया.

मोर्गन के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. मोर्गन ने एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है. मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मेनचेस्टर में 17 छक्के जड़े हैं. मोर्गन से पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज था. रोहित ने एक वनडे पारी में 16 छक्के लगाए हैं. जबकि क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ने भी 16-16 छक्के लगाए हैं. हालांकि वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में मोर्गन अभी भी रोहित से पीछे चल रहे हैं.

अर्जुन तेंदुलकर की खतरनाक बॉल पर OUT हुआ बैट्समैन, वीडियो वायरल

दरअसल वर्ल्ड कप में सबसे शतक जड़ने का रिकॉर्ड ओब्रायन के नाम दर्ज है. उन्होंने 50 गेंदों में शतक जड़ दिया था. जबकि मोर्गन चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 57 गेंदों में यह कारनामा किया. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर ग्लैन मैक्सवेल हैं. मैक्सवेल ने 51 गेंदों में शतक लगाया था. वहीं एबी डिविलियर्स का नाम तीसरे स्थान पर है. एबी ने 52 गेंदों में शतक लगाया था. इसके अलावा मैथ्यू हेडन 66 गेंदों में शतक लगा चुके हैं. हेडन ने 66 गेंदों में यह मुकाम हासिल किया था.