मुंबईः इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन ने सोमवार को कहा कि जोफ्रा आर्चर अपने छोटे से करियर में टीम के लिए ‘तुरुप का इक्का’ साबित हुए है लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी आना बाकी है. आईसीसी विश्व कप और एशेज श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद आर्चर को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रेणी में केन्द्रीय अनुबंध दिया है.

फिर से चर्चा में आए दिग्गज स्पिनर शेन वार्न, इस मामले में लग गया एक साल का बैन

मोर्गन 24 साल के इस खिलाड़ी के विकास से प्रभावित है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे वह कमाल का लगता है. जोफ्रा की गेंदबाजी को देखना शानदार है. उसके पास गति है और वह तुरुप का इक्का है. वह हर प्रारूप में किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकता है.’’ मोर्गन ने कहा, ‘‘ उसे जो भी चुनौती दी गयी वह उससे सफलता पूर्वक बाहर निकला. उन्होंने कहा कि अभी तो उसके खेल की झलक देखी है हमने अभी उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है. वह अब भी हर समय सीखने की कोशिश करता है.’’

रोहित शर्मा की पत्नी रितिका ने चहल को फैमिली फोटो से हटाया, लेग स्पिनर ने पूछा आखिरकार क्यों..

आर्चर विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने एशेज श्रृंखला में 20.27 की औसत से 22 विकेट लिये. आपको बता इस समय आर्चर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है. उन्होंने विश्व कप के दौरान भी अपनी क्षमता दिखाई थी. आश्चर्य की बात यह है कि अभी आर्चर को क्रिकेट में पदार्पण किए हुए कुछ ही महीनें हुए हैं और अभी से ही बल्लेबाजों में उनका भय दिखने लगा है.

बुमराह का एक्शन बल्लेबाजों पर हावी होने पर मदद करता हैः जहीर

आर्चर ने विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लिए थे. इसके बाद उन्होंने एशेज श्रंखला में 22 विकेट झटके थे. आर्चर के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी टीम में शामिल किया गया है.