नई दिल्ली : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयान मॉर्गन ने कहा है कि 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन करना आसान नहीं होगा. इंग्लैंड ने शनिवार को खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन से जीत दर्ज की. इस अहम जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

इंग्लैंड की टीम में फिलहाल 17 खिलाड़ी हैं जिसमें से 15 ही आगामी टूर्नामेंट के लिए चुने जाएंगे. जोफरा आर्चर की भी जगह टीम में तय मानी जा रही है. हाल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. मैच के बाद मॉर्गन ने कहा, “दुर्भाग्य से इन 17 में से कुछ खिलाड़ियों को बाहर किया जाएगा और यह एक कठिन निर्णय होगा क्योंकि सभी लंबे समय से अपना योगदान दे रहे हैं. यह मायने नहीं रखता कि मौजूदा सीरीज में उनका प्रदर्शन कैसा है.”

IPL 2019 की विनर टीम को मिलेंगे करोड़ों रुपये, हारने वाली टीम को होगा भारी नुकसान

मॉर्गन मानते है कि डेविड विली और लियाम प्लंकेट का अनुभव उन्हें विश्व कप का टिकट दिला सकता है. उन्होंने कहा, “पिछले चार वर्षो में विशेष रूप से डेविड विली और लियाम प्लंकेट ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है. आप उन्हें अधिक योगदान देने के लिए कहिए और वे बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. उन्हें शायद वह प्रशंसा नहीं मिलती जो उन्हें या अन्य खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए, लेकिन हमने उन्हें जितनी अधिक जिम्मेदारी दी है, उन्होंने उतना ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है.”