नई दिल्ली: भारत और एसेक्स के बीच आज यहां तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रा रहा जिसमें मेहमान टीम ने अंतिम दिन दूसरी पारी में दो विकेट पर 89 रन बना लिये थे. भारतीय टीम ने पहली पारी में 395 रन बनाकर अच्छा बल्लेबाजी अभ्यास किया. इसके जवाब में एसेक्स की टीम ने पहली पारी आठ विकेट पर 359 रन पर घोषित की जिसके लिये पॉल वाल्टर (75), माइकल पेपर (68) और कप्तान टाम वेस्ले (57) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

कप्तान विराट कोहली ने तेज गर्मी के बावजूद स्पिनरों से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करायी. कुलदीप यादव ने चार, आर अश्विन ने पांच और रविंद्र जडेजा ने दो ओवर गेंदबाजी की. भारत के लिये अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 19 ओवर में 59 रन देकर तीन विकेट झटके तो वहीं उमेश यादव ने 18 ओवर डालकर चार विकेट अपनी झोली में डाले.

मोहम्मद शमी ने 21 ओवर गेंदबाजी की लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके. शार्दुल ठाकुर ने 13 ओवर गेंदबाजी करके एक विकेट प्राप्त किया. सुबह एसेक्स ने पांच विकेट पर 237 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीन विकेट गंवाने के बाद पारी घोषित की.

VIDEO: एक ही मैच में दो बार ‘0’ पर आउट हुए धवन, टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट दूसरे ओवर में गंवा दिया जो मैथ्यू क्विन की गेंद पर बोल्ड हुए. वह तीन गेंद का सामना कर शून्य पर पवेलियन लौट गये थे. वह पहली पारी में भी शून्य पर आउट हो गये थे. फिर टीम ने दूसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा के रूप में गंवाया जिन्होंने 23 रन बनाये. वाल्टर ने उनका विकेट झटका. लोकेश राहुल 36 और अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर नाबाद रहे.