ब्रिटेन के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम में जारी यूरोपीयन ओपन (European Open) के सेमीफाइनल में यूगो हम्बर्ट को हराकर दो साल बाद पहले एटीपी फाइनल में पहुंचकर शानदार वापसी की है।

बीबीसी के अनुसार, मरे दो साल में पहली बार किसी टूर्नामेंट के एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब हो पाए हैं। वो आखिरी बार 2017 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

वो लंबे समय से चोट से जूझ रहे थे और उन्होंने जनवरी में अपने पैर की सर्जरी कराई थी। मरे ने दो घंटे 23 मिनट तक चले सेमीफाइनल मैच में 3-6 7-5 6-2 से जीत दर्ज की।

मरे रविवार को होने वाले फाइनल मैच में तीन बार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्टैन वावरिंका (Stan Wawrinka) से भिड़ेंगे। अपनी जीत पर उन्होंने कहा, “ये मेरे लिए बड़ा आश्चर्य रहा। मैं फाइनल में पहुंचकर खुश हूं। यहां तक पहुंचने का रास्ता बेहद लंबा था। (सर्जरी के बाद) दोबारा खेलना शुरू करने के बाद मुझे इतनी जल्दी यहां पहुंचने की उम्मीद नहीं थी।”

VIDEO: महिला क्रिकेटर अमांडा वेलिंग्टन को मैदान पर उनके ब्वायफ्रेंड ने किया प्रपोज

इससे पहले मरे ने तीन सेट तक चले एक रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में शुक्रवार रात रोमानिया के मारिउस कोपिल को 6-3, 6-7 (7), 6-4 से पराजित किया।  मरे ने मैच में दमदार शुरुआत की और पहले सेट में आसानी से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली। टाई-ब्रेकर तक गए दूसरे सेट में उन्हें हार झेलनी पड़ी, लेकिन तीसरे और अंतिम सेट में उन्होंन कोई उलटफेर नहीं होने दिया।