सैंट कुगाट डेल वालेस (स्पेन): स्पेन ने सोमवार को यहां खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत सीनियर पुरुष हॉकी टीम को 4-1 से हरा दिया। इससे पहले, भारतीय टीम ने फ्रांस को उसी के घर में 2-0 से हराया था लेकिन स्पेन के खिलाफ भारत अपनी जीत के लय को बरकरार नहीं रख सका। यह भी पढ़े:हॉकी टेस्ट : स्पेन से आज भिड़ेगा भारत

नवनियुक्त मुख्य कोच रोएलांट ऑल्टमैंस के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने फ्रांस को पहले मैच में 2-0 से जबकि दूसरे मैच में 4-1 से मात दी थी। मैच का पहला गोल 10वें मिनट में स्पेन ने किया। भारत ने एसवी सुनील के माध्यम से अगले ही मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-1 बराबर कर दिया लेकिन इसके बाद स्पेन की टीम हावी रही।

पहले क्वार्टर की समाप्ति तक स्कोर 1-1 ही रहा। दूसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी लेकिन तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में गोल करते हुए स्पेन ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। यह गोल पेनाल्टी कार्नर पर हुआ। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक यही स्कोर रहा। चौथे क्वार्टर में स्पेन ने भारत को कई गुना बेहतर खेल दिखाया और दो गोल दागकर स्कोर अपने पक्ष में 4-1 कर लिया।

स्पेन के साथ हुए पिछले दो मैचों के नतीजे भी भारत के लिए अच्छे नहीं रहे थे। पिछले वर्ष हुए विश्व कप में स्पेन ने भारत को 1-1 से बराबरी पर रोक लिया था, वहीं हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल-2013 में स्पेन ने भारत को 4-2 से मात दे दी थी। अब दोनों टीमें बुधवार को दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगी। यह मैच भी सैंट कुगाट डेल वालेस में ही खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 14.30 बजे होगा।