मौत के बेहद करीब पहुंचकर वापस लौटे वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी फेबियन एलेन (Fabian Allen) अब जिंदगी को नए नजरिए से जीते हैं। विंडीज टी20 स्क्वाड के साथ भारत दौरे पर आया ये खिलाड़ी मानता है कि वो अगर कुछ ठान ले तो उसे हर हाल में हासिल करके रहता है।

साल 2016 में एलेन की कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें वो अपना एक हाथ गंवाने से बाल बाल बचे। इसके लिए एलेन खुद को खुशकिस्मत मानते हैं। इस एक्सीडेंट के दो साल बाद एलेन ग्लोबल टी20 लीग खेलने कनाडा पहुंचे, जहां से उनके करियर को नई दिशा मिली।

जीटी20 लीग में उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर वेस्टइंडीज टीम के चयनकर्ताओं ने उन्हें पहले वनडे और फिर टी20 स्क्वाड में जगह दी। इस पर एलेन ने कहा, “चयनकर्ताओं ने मुझमें कुछ तो देखा। ग्लोबल टी20 ने मेरे करियर को स्पॉटलाइट में ला दिया। मुझे लगता है कि मैंने अच्छा किया। मुझे वेस्टइंडीज को श्रेय देना होगा। उन्होंने मुझसे प्रतिभा और भविष्य देखा। मैं अलग अलग देशों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा था। मुझे इससे काफी अनुभव मिला। क्रिस गेल और बाकी खिलाड़ियों के साथ खेलना अच्छा था।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो डे-नाइट टेस्ट मैच खेल सकती है टीम इंडिया

भले ही एलेन के करियर की शुरुआत सीमित ओवर फॉर्मेट से हुई हो लेकिन वो टेस्ट क्रिकेट भी खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मैं फिलहाल छोटे फॉर्मेट ज्यादा खेल रहा हूं, मैं उन्हीं पर ध्यान दे रहा हूं। मुझे रेड बॉल क्रिकेट से फिर भी प्यार है, वो मेरा सपना है। उसकी वजह से मुझे यहां आने का मौका मिला, इसलिए मैं उसका शुक्रगुजार हूं।”

वेस्टइंडीज के लिए भविष्य में टेस्ट क्रिकेट खेलने से सवाल पर एलेन ने कहा, “निश्चित तौर पर, एक बार मैं किसी चीज पर अपना ध्यान लगाता हूं तो उसे हासिल करके रहता हूं।”

IND vs WI सीरीज से टी20 विश्व कप में जगह बनाना चाहेंगे ये भारतीय खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट के साथ साथ एलेन भारत की मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “आईपीएल खेलना सभी का सपना होता है, मेरा भी है। मुझे जो करना है मैं वही करूंगा और टीम में शामिल होने की कोशिश करूंगा। पैसा सब कुछ नहीं है। मैं केवल एक्शन का हिस्सा बनना चाहता हूं। मेरा लक्ष्य टीम के लिए योगदान देने का है। केवल फेबियन एलेन बना रहूं और अपना सर्वश्रेष्ठ हासिल कर सकूं। कोई भी टीम मुझसे जो भी मांगे, मैं केवल अपना हाथ उठाऊं और काम पूरा करूं।”

कई और कैरेबियन खिलाड़ियों की तरह एलेन को भी टैटू का शौक है, हालांकि उनके टैटू बाकी क्रिकेटर्स से कहीं अलग है। दरअसल एलेन ने अपनी गर्दन पर आईसीसी विश्व कप 2019 के लोगो का टैटू करवा रखा, जिस टूर्नामेंट का वो हिस्सा भी थे। उनका कहना है कि भविष्य में वो जितने वनडे और टी20 विश्व कप खेलेंगे, वो उन सबके लोगो का टैटू करवाएंगे।

एलेन ने कहा, “कई लोगों को ये ख्वाहिश होती है कि वो विश्व कप खेल सकें और मुझे वहां जाकर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। मैं जितने भी विश्व कप में खेलूंगा, मैं उसका टैटू करवाउंगा। सभी मेरी गर्दन पर होंगे।”