दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने माना कि भारत ने उन्हें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में चारों खाने चित्त कर दिया. भारतीय ने मंगलवार को अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते यहां दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को सीरीज आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी.

पढ़ें:- ICC Test Championship, Points Table: सभी 5 मुकाबले जीतकर भारत विरोधी टीमों से निकला कोसो आगे

भारत ने इस दमदार जीत के साथ ही टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. मैच के बाद डु प्लेसिस ने कहा, “यह सीरीज हमारे लिए बहुत कठिन रही, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जब हम अगली बार भारत का दौरा करें तब हम बेहतर तैयारी के साथ आए. भारत का दौरा सबसे मुश्किल होता है और आंकड़ें इस बात का प्रमाण हैं.”

डु प्लेसिस ने कहा, “विराट (Virat Kohli) के नेतृत्व में इस टीम को मात देना सच में बहुत मुश्किल है. चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या फील्डिंग. हमें इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए.”

पढ़ें:- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका, कहीं भी जीत सकती है टीम इंडिया : विराट कोहली

मेहमान टीम के कप्तान ने भारत के तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की. डु प्लेसिस ने कहा, “भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया. हमारे तेज गेंदबाज 30-40 मिनट के लिए अच्छे थे, लेकिन उनके दिन भर अच्छी गेंदबाजी करने में सक्षम थे.”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि गेंदबाज का कौशल सीरीज में महत्वपूर्ण साबित हुआ है. यदि आप उन गेंदबाजों को देखें जो इस सीरीज में सफल हुए हैं, वे सभी गेंद को स्किड कराने में सफल रहे हैं जो कि महत्वपूर्ण है लेकिन वे ज्यादातर सही इलाके में गेंदबाजी करने में भी कामयाब रहे हैं.”