नई दिल्ली : इंग्लैंड ने गुरुवार को द ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 312 रनों की चुनौती रखी. दक्षिण अफ्रीकी टीम 39.5 ओवरों में 207 रनों पर ही ढेर हो गई. मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस ने कहा, “इंग्लैंड ने हमें खेल के तीनों विभागों में शिकस्त दी. असलियत में हम 12 ओवरों में तीन विकेट खो चुके थे. मुझे लगता है कि हम 330-340 के आस-पास देख रहे थे लेकिन जब हमने अच्छी शुरुआत की तो 300 का स्कोर भी पार स्कोर लग रहा था.”

डु प्लेसिस ने लेग स्पिनर इमरान ताहिर से गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत कराई थी. इस पर उन्होंने कहा, “यह हमारी रणनीति थी. हम उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों को लेग स्पिन में फंसाना चाहते थे, खासकर रॉय को. यह प्लान काम कर गया. उनकी बल्लेबाजी शानदार है. वह शीर्ष स्तर की टीम है और इस बात को उन्होंने साबित कर दिया.” दक्षिण अफ्रीका को अपना अगला मैच दो जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है.

वर्ल्ड कप में पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर बने इमरान ताहिर

बता दें कि वर्ल्डकप 2019 का पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया. दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 311 रन बनाए. इस दौरान टीम के लिए जेसन रॉय, जो रूट, इयान मोर्गन और बेन स्टोक्स ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं. स्टोक्स ने 89 रन का अहम योगदान दिया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 207 रन पर सिमट गई. अफ्रीकी टीम के लिए क्विंटन डी कॉक ने 68 रन का अहम योगदान दिया. जबकि रासी वान डेर डुसेन ने भी अर्धशतक लगाया.