नई दिल्ली : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को दुबई में वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. यह मुकाबला बारिश की वजह से किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सका. हालांकि पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 279 रन बनाए. जब कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी करीब 7 ओवर ही खेल पाए. यह मैच भले ही किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा, लेकिन इसमें एक दिलचस्प नजारा देखने को मिले. इसमें पाक खिलाड़ियों ने एक गेंद पर बिना किसी बाउंड्री के 5 रन बना लिए. यह देखकर पाक कोच हंसते हुए दिखाई दिए.

दरअसल टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान के लिए फखर जमान और मोहम्मद हफीज ओपनिंग करने आए. इस दौरान हफीज 19 रन और फखर 65 रन बनाकर आउट हुए. बाबर आजम ने शानदार बैटिंग करते हुए 92 रन की पारी खेली. इस पारी में मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन फहीम अशरफ 2 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए. फहीम ने ही एक गेंद पर 5 रन लेने का कारनामा किया है.

टी-20 सीरीज में हार के बाद ब्रेथवेट का बयान, हमने भारत को दी कड़ी टक्कर

पाकिस्तान की पारी का 49वां ओवर ट्रेंट बोल्ट कर रहे थे. इस ओवर की पांचवीं गेंद पर पङीम ने डीप स्क्वेयर लेग में एक शॉट खेला. वहां से न्यूजीलैंड के फील्डर ने गेंद विकेटकीपर की ओर फेंकी. कीपर ने फील्ड करके गेंद नॉन स्ट्राइक ओर फेंकी, जहां गेंद मिस फिल्ड हुई. इसके बाद एक बार फिर गेंद मिस फील्ड हुई. इस तरह फहीम ने भागकर 5 रन बटोर लिए. यह नजारा देख मिकी आर्थर हंस पड़े. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

देखें वीडियो :

शिखर धवन ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, टी-20 इंटरनेशनल मैचों में किया ये कारनामा

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच बिना किसी नतीजे के रहा, जब कि इससे पहले दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत हासिली की थी. वहीं पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने 47 रन से जीत हासिल की थी. पाक खिलाड़ी शाहीन अफरीदी को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया. शाहीन ने 3 मैचों में 9 विकेट झटके. जब कि 2 बार 4 विकेट भी लिए.