नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेगा. इस लीग के पिछले 10 सीजन्स में लगातार विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने को मिला है. अगर इस लीग में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर सुनील नारायण हैं. आपके बताते हैं टॉप पांच खिलाड़ियों के बारे में…

5. क्रिस मॉरिस (दिल्ली डेयरडेविल्स)

आईपीएल 2016 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए मॉरिस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने 27 अप्रैल को गुजरात लायंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. मॉरिस ने इस पारी में 8 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 82 रन बनाए थे. आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में मॉरिस 5वें स्थान पर हैं.

VIDEO: टीम इंडिया की महिला खिलाड़ी ने जड़ा खतरनाक छक्का, बिखर गया स्कोरबोर्ड

4. कीरोन पोलार्ड (मुम्बई इंडियन्स)

पोलार्ड ने आईपीएल 2016 में 28 अप्रैल को कोलकाता नाइडराइडर्स के खिलाफ 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. उन्होंने इस पारी 6 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 51 रन बनाए थे. यह मुकाबला मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था.

3. सुरेश रैना (चेन्नई सुपरकिंग्स)

चेन्नई के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने आईपीएल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलते हुए 16 गेंदों में शानदार अर्धशतक जड़ा था. इस पारी में रैना ने 6 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 87 रन बनाए थे. आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में वो तीसरे स्थान पर हैं.

VIDEO: अनोखे अंदाज में डांस करते दिखे अक्षर पटेल, रैना-राहुल समेत इन खिलाड़ियों ने जिम में बहाया पसीना

2.युसूफ पठान (कोलकाता नाइटराइडर्स)

आईपीएल 2014 में पठान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 15 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. उन्होंने इस मैच में 7 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 72 रन बनाए थे. ईडन गार्डेन्स में खेले गए इस मुकाबले में पठान ने आईपीएल का यह शानदार रिकॉर्ड बनाया था.

1. सुनील नारायण (कोलकाता नाइटराडर्स)

आईपीएल 2017 में नारायण ने रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के खिलाफ खेलते हुए आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा. नारायण ने 15 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया था. इसके बाद 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 54 रन बनाए. नाराण