नई दिल्ली: एफसी गोवा आज जब इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन में बेंगलुरू एफसी से भिड़ेंगी तो उसकी कोशिश शीर्ष-4 में वापसी करने की होगी. सर्जियो लोबेरा की गोवा इस समय अंकतालिका में 20 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है, वह तीसरे स्थान पर काबिज चेन्नइयन एफसी से तीन अंक पीछे है.

हालांकि गोवा के पास अभी मैच बाकी हैं. शुक्रवार को श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में कल उसे जीत मिलती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ में मजबूती से वापसी कर लेगी, लेकिन यह कहना आसान है क्योंकि मैच बेंगलुरु जैसी मजबूत टीम से है.

अल्बर्ट रोका की टीम आराम से अंकतालिका में पहले स्थान पर बैठी हुई है. एफसी पुणे सिटी पर उसको पांच अंकों की बढ़त हासिल है. आईएसएल में बेंगलुरू ने लगातार चार मैच जीते हैं. पिछले महीने दिल्ली डायनामोज के हाथों अप्रत्याशित मात खाने के बाद बेंगलुरू ने शानदार वापसी की है.

इंदिरा नूयी आईसीसी की पहली महिला स्वतंत्र निदेशक बनीं

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में एफसी गोवा के सहायक कोच डेरिक परेरा ने कहा कि उनकी टीम इसी मैच पर ध्यान दे रही है और आगे की नहीं सोच रही है. गोवा के अभियान को पिछली दो मैचों में जीत न मिलने से झटका लगा है. उसे मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं नार्थईस्ट युनाइटेड के साथ उसका मैच ड्रॉ रहा था. एफसी गोवा की परेशानी उसका कमजोर डिफेंस है, लेकिन परेरा मानते हैं कि वह जिस तरह से खेलते हैं यह उसका हिस्सा है.

गोवा के पास इस मैच में एक मानसिक बढ़त यह हो सकती है कि इन दोनों के बीच पिछले मैच में गोवा ने बाजी मारी थी. उस मैच में कुल सात गोल हुए थे. बेंगलुरू एफसी जब इस मैच में उतरेगी तो उसके दिमाग में यह बात जरूर होगी. स्पेन के रोका ने इस बात की भी जानकारी दी कि वह इस मैच में अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं.