भारत में पहली बार फीफा वर्ल्ड कप 2017 का आयोजन हो रहा है. भारत में हिंदी प्रमुख भाषा है और हिंदी भाषी लोगों के बीच फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने के लिए फीफा ने पहली बार अपना हिंदी ट्विटर अकाउंट लॉन्च किया है. ऐसा ट्विटर पर हिंदी की बढ़ती हुई लोकप्रियता को देखते हुए भी किया जा रहा है. फीफा ने गुरुवार को हिंदी ट्विटर अकाउंट लॉन्च किया. फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में 6 से 28 अक्टूबर तक होगा.

फीफा ने भारत में हो रहे अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए ट्वीटर अकाउंट @FIFAHindi लॉन्च किया. फीफा के हिंदी ट्विटर अकाउंट में फैंस के लिए वर्ल्ड कप से जुड़े अपडेट, सभी छह आयोजन स्थलों की जानकारी के साथ-साथ टूर्नामेंट की तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए जाएंगे.

फीफा के मुख्य संचार अधिकारी फैब्रिस जोहाड ने बयान में कहा, ‘फीफा में हम हम पूरी दुनिया के फैंस के साथ अपना जुड़ाव और मजबूत करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं और साथ हम उन्हें फुटबॉल के प्रति अपना प्यार साझा करने का मंच प्रदान करना चाहते हैं. हम इस नए चैनल को शुरू करने को लेकर बहुत उत्साहित और गौरवान्वित हैं. हम जानते हैं कि भारतीय फैंस न सिर्फ फीफा वर्ल्ड कप को लेकर उत्साहित हैं बल्कि फीफा के बड़े समर्थक भी हैं. इसलिए हम अगले चार हफ्तों के दौरान इस अकाउंट की सफलता पर नजर रखेंगे.’