नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से शुरू हो रहा है. लेकिन, उससे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने भी भारत वाली मुसीबत खड़ी हो गई है. ये समस्या टीम की ओपनिंग को लेकर है. जैसे पृथ्वी की इंजरी की वजह से भारत के सामने ओपनिंग की समस्या खड़ी हो गई थी ठीक उसी तरह अब एरॉन फिंच की इंजरी ने ऑस्ट्रेलिया की परेशानी बढ़ा दी है. Also Read - भारत-ऑस्ट्रेलिया एडिलेड में ही खेलेंगे पहला टेस्ट: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

एडिलेड ओवल के नेट्स पर बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान फिंच के दाएं हाथ में चोट लग गई , जिसके दर्द से वो उबर नहीं पा रहे. फिंच को ये चोट तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की बाउंसर पर लगी. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के डॉक्टर से जांच-परख के बाद वो दोबारा नेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आए.

टेस्ट मैच से पहले एडिलेड में ‘धमाका’, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 1 ओवर में 6 छक्के जमाते हुए ठोका दोहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया की समस्या

हालांकि, फिलहाल ये कहना मुश्किल है कि फिंच की चोट कैसी है. वैसे इसके एडिलेड टेस्ट से पहले छू मंतर होने की उम्मीद की जा रही है. बता दें कि एडिलेड टेस्ट में फिंच ऑस्ट्रेलियाई टीम के फर्स्ट ओपनर हैं, इसके अलावा वो टीम के सीनियर और सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से भी हैं. ऐसे में उनकी भूमिका मुकाबले में अहम रहने वाली है और इस लिहाज से उनका इंजर्ड होना मेजबान टीम की मुसीबतों को बढ़ा सकता है.