नई दिल्लीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 15 सितंबर को खेला जाना है और भारतीय क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से इस सीरीज के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिससे क्रिकेट प्रेमी मायूस हो सकते हैं. दरअसल इन दिनों मौसम का मिजाज कुछ बदला सा नजर आ रहा है और एक जानकारी आ रही है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान बारिश खेल में खलल डाल सकती है.

MSK प्रसाद ने कहा- रोहित शर्मा को टेस्ट में भी देना चाहते हैं ओपनिंग करने का मौका

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि धर्मशाला मैच से दो दिन पहले बारिश शुरू हो सकती है और यह बारिश तीन दिन तक लगातार चलेगी. मौसम विभाग कि इस चेतावनी ने दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को चिंता में डाल दिया है. अगर बारिश शुरू होती है तो इस बात की ज्यादा उम्मीद है कि सीरीज का पहला ही मैच बारिश की भेट चढ़ जाए. अगर मैच के दौरान बारिश शुरू होती है तो मैदान कर्मियों के लिए मैच को पूरा कराना एक बड़ी चुनौती होगी. इस मैच के लिए भारत ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आरांम दिया है.

धोनी के संन्यास को लेकर विश्वनाथन आनंद ने कहा- उनके लिए अब कुछ नहीं बचा है

बारिश की आशंका ने पिच क्यूरेटर की भी परेशानियां बढ़ा दी हैं क्योंकि एक अच्छी पिच को तैयार करने में कम से कम एक हफ्ते का समय लगता है लेकिन अगर बारिश शुरू होती है तो उन्हें इसके लिए अधिक समय महीं मिल पाएगा. कोटला की पिच हमेंशा से ही गेंदबाजों की मददगार रही है लेकिन दोनों टीमों के बीच टी20 मैच खेला जाना इस लिए क्यूरेटर की भी कोशिश यही रहेगी कि पिच को इस तरह से तैयार किया जाए ताकि दर्शकों को चौके छक्खे देखने को मिले. अगर बारिश होती है तो क्रिकेट प्रेमियों को मायूसी झेलनी पड़ सकती है.