ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नान फिलेंडर (Vernon Philander) को आने वाले टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम का कोच नियुक्त किया गया है।Also Read - PAK vs NZ: न्‍यूजीलैंड ने बीच में छोड़ा पाक दौरा तो संजीवनी देने पहुंचे Chris Gayle, ट्विटर पर लिखा..

पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा (Rameez Raza) के आधिकारिक रूप से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का चेयरमैन बनने के दिन ही हेडन और फिलेंडर को कोच नियुक्त किया गया। Also Read - PAK vs NZ: Rameez Raja का बयान, पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा ही कठिनाइयों का सामाना करने के बाद आगे बढ़ा है

क्रिकइंफो के हवाले से राजा ने कहा, “हेडन ऑस्ट्रेलियन हैं और उनके पास विश्व कप जीतने का अनुभव है। इसके अलावा वो खुद एक महान खिलाड़ी हैं।” Also Read - धमकी मिलने के बाद हम पाकिस्तान में नहीं रुक सकते थे: NZC CEO डेविड व्हाइट

उन्होंने कहा, “एक ऑस्ट्रेलियाई का ड्रेसिंग रूम में होना लाभकारी हो सकता है। पाकिस्तान ने भी विश्व कप जीता है। इन्हें बस अपने प्रदर्शन में 10 फीसदी अतिरिक्त सुधार करने की जरूरत है। फिलेंडर को भी मैं जानता हूं और वह गेंदबाजी समझते हैं तथा उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है।”

मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) के मुख्य कोच और वकार यूनिस (Waqar Younis) के गेंदबाजी कोच के पदों से इस्तीफा देने के बाद हेडन और फिलेंडर की नियुक्ति हुई है। हेडन और फिलेंडर के पास हालांकि, कोचिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है। फिलेंडर ने 2020 में जबकि हेडन ने 2009 में क्रिकेट से संन्यास लिया था।