नई दिल्ली: कुछ महीने पहले तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बल्‍लेबाजों को अपनी गेंदों की तेजी से डराने वाले अब एक नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया का यह पूर्व तेज गेंदबाज ने हालांकि एक बार फिर लाइफ इन ए फास्‍ट लेन का ही चुनाव किया है. जॉनसन का अब भी सारा जोर तेजी पर ही होगा, हालांकि अब वे गेंदों की बजाय मोटर रेसिंग पर अपने हाथ आजमायंगे.

पिछले महीने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले जॉनसन अब मोटर रेसिंग में हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन अगले सप्ताह शुरू होने वाले फॉर्मूला 1000 सीरीज में बारबागेलो रेसवे से रेसिंग में पदार्पण करेंगे.

दो महीने पहले था चयनकर्ता, अब विजय हजारे के लिए बना खिलाड़ी, भारी विवाद

36 साल के जॉनसन ने कहा, “मुझे शुरू से ही कार पसंद है. यह मेरा जुनून रहा है. हालांकि मुझे पता है, यह आसान नहीं होने वाला है. इसमें कई ऐसे तकनीकी पहलू हैं, जिन्हें मुझे समझना पड़ रहा है. कॉर्नर पर कार को मोड़ने से लेकर ब्रेक और गियर का सही इस्तेमाल तक कई ऐसे पहलू हैं, जिनका अभ्यास जरूरी है. मैं अभी इन सब चीजों का अभ्यास कर रहा हूं.”

गावस्‍कर ने उठाए कोहली की कप्‍तानी पर सवाल, कहा फील्डिंग और गेंदबाजी में बदलाव सीखने की जरूरत

जॉनसन ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 73 टेस्‍ट मैचों में 313 और 153 वनडे मुकाबलों 239 विकेट ले चुके हैं. 30 अंतरराष्‍ट्रीय टी 20 मैचों में उनके नाम 38 विकेट हैं. आईपीएल में भी वे कई सालों तक मुंबई इंडियंस टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं.