भारतीय युवा बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पिछले कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन की वजह से सवालों के घेरे में हैं. टीम इंडिया में उनका चयन बतौर ओपनर हुआ था मगर वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में वो अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा सकें. इस साल के विश्व कप में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद केएल को टीम में मौका दिया गया था. भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जाने वाले इस खिलाड़ी की जगह अब खतरे में पड़ गई है.

एक वक्त के टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक लेख में राहुल का भविष्य में प्लेइंग एलेवेन में होने पर संदेह जताया है. उन्होंने लिखा कि टीम इंडिया के टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद राहुल को वनडे और टी-20 टीमों से भी ड्राप किया जा सकता है. गांगुली ने इस लेख में टीम इंडिया के कुछ मजबूत विकल्पों की चर्चा की है जो राहुल की जगह ले सकते हैं. उन्होंने लिखा कि केएल राहुल को वनडे और टी-20 टीम में मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर से टक्कर मिल सकती है.

भारत के इस पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को बेस्ट ओपनिंग पेयर की उपाधि देते हुए लिखा कि राहुल खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया के टेस्ट टीम में अपनी जगह खो चुके हैं. वहीं, युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और विस्फोटक अंदाज वाले मनीष पांडे उनके लिए चुनौती बन सकते हैं. केएल, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों के प्लेइंग स्क्वाड में शामिल नहीं किए गए थे. और साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई सीरीज के दुसरे टी-20 मैच में भी उन्हें टीम से बाहर रखा गया. केएल के लिए ये घड़ी मुश्किलों से भरी हुई है. टीम इंडिया आगामी टी-20 विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों को भरपूर मौका दे रहा है. और ऐसे में केएल राहुल के लिए अपनी जगह बचा पाना मुश्किल साबित हो गया है.

आपको बता दें कि, टी-20 क्रिकेट में केएल राहुल पिछले एक साल में महज 29 की औसत से ही रन बना सकें हैं. इस समय केएल राहुल एक मौके की तलाश में होंगे जिससे वो अपने फॉर्म को वापस ला सकें और टीम में अपनी जगह पुख्ता कर सकें.