सिडनी टेस्ट में चोटिल मार्क वुड से गेंदबाजी कराने पर पूर्व क्रिकेटरों ने जो रूट की आलोचना की

सिडनी में खेला गया एशेज सीरीज का चौथे टेस्ट में ड्रॉ हो गया है। पांचवा टेस्ट होबार्ट में खेला जाएगा।

Updated: January 10, 2022 12:55 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

सिडनी टेस्ट में चोटिल मार्क वुड से गेंदबाजी कराने पर पूर्व क्रिकेटरों ने जो रूट की आलोचना की
जो रूट (IANS)

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को उतारने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को पूर्व क्रिकेटरों स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) और मार्क बुचर (Mark Butcher) की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read:

एससीजी में एशेज टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में वुड ने 15 ओवर फेंके, जो स्पिनर जैक लीच के बाद दूसरे स्थान पर थे। जबकि वुड ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, ऐसी आशंका है कि वो एक और गंभीर चोट की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसमें उनके आगे नहीं खेलने की आशंका बनी हुई है।

जोफ्रा आर्चर और ओली स्टोन की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के पास वर्तमान में मार्क वुड एकमात्र तेज गेंदबाज है। दोनों खिलाड़ी चोट के कारण मैच में नहीं खेल रहे हैं।

31 साल के वुड ने अब तक तीन टेस्ट में 86.4 ओवर फेंके हैं। वहीं, 39 साल के जिमी एंडरसन और ओली रॉबिन्सन ने अधिक ओवर फेंके हैं।वुड ने अबतक 37.62 की औसत से आठ विकेट लिए हैं। सिडनी में दूसरी पारी में वुड ने डेविड वार्नर और मार्नस लाबुस्चागने को आउट किया था। हालांकि, उस्मान ख्वाजा ने शतक लगाकर टीम को एक शानदार स्कोर दिया था।

बीटी स्पोर्ट से बातचीत में बुचर ने कहा, “वो (वुड) जैक लीच की तुलना में बिल्कुल कम महंगा नहीं था, और इस पारी के आखिरी में बेकार ओवर फिंकवा कर होबार्ट में आखिरी टेस्ट मैच से पहले उसे नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाना मेरे हिसाब से पागलपन है। मुझे लगता है कि ये पागलपन है, मार्क वुड अपनी चोट खराब कर रहे हैं, मुझे वास्तव में यही लगता है।”

पूर्व क्रिकेट दिग्गजों ने महसूस किया कि वुड को गेंदबाजी कराया एक व्यर्थ अभ्यास था जब ख्वाजा और कैमरन ग्रीन चौथे दिन पारी घोषणा की तरफ बढ़ रहे थे। हार्मिसन ने कहा, “हमने जो (रूट) की कप्तानी और फील्डिंग की स्थिति और उन चीजों के बारे में बात की है जिन पर जो का लेबल लगाया गया है, और मैंने उसका साथ दिया है।”

हार्मिसन ने कहा, “आप लीच के लिए फील्डिंग की स्थिति के बारे में बात करते हैं, इस बारे में है कि गेंदबाज कैसे गेंदबाजी करता है। लेकिन कुछ फैसले चौंकाने वाले होते हैं, और जब वे डिक्लेरेशन सेट कर रहे होते हैं, तो अपने स्ट्राइक बॉलर को गेंदबाजी करना जिसका चोट का ट्रैक रिकॉर्ड है, मुझे लगता है कि ये पागलपन है। हम होबार्ट नहीं जा सकते और तब तक प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते जब तक कि हमें टीम में मार्क वुड नहीं मिल जाते।”

उन्होंने कहा, “आप नहीं चाहते कि उसे चोट लगे। होबार्ट में होने वाले इस टेस्ट मैच के खत्म होने से पहले अगर आप अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को खो देते हैं, तो ये यकीनन दौरे को खत्म कर देगा, ये ध्यान में रखते हुए कि हमने बेन स्टोक्स को बिना तैयारी के लिए गेंदबाजी करने के लिए खरी खोटी सुनाई थी। ”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 12:55 PM IST

Updated Date: January 10, 2022 12:55 PM IST