पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के गेंदबाजों को सैंडपेपर गेट (Sandpaper Gate) के बारे में पता हो सकता है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अब इस विवाद से आगे बढ़ना होगा। Also Read - Ashes दौरे पर फैमली साथ नहीं ले जा पाएंगे इंग्लिश खिलाड़ी, पूर्व खिलाड़ी बोले- रद्द हो दौरा

वॉन ने ट्वीट किया, “तो गेंदबाजों को केपटाउन में जो हुआ वो पता था!!!! जाबिर है, उन्हें पता होगा लेकिन निश्चित तौर पर वो विवाद अब पुराना हो चुका है………अब आगे बढ़ें।” Also Read - माइकल वॉन बोले- मैच कहीं और होता तो न्‍यूजीलैंड जीत चुकी होती, भारतीय फैन्‍स ने कुछ यूं लगाई क्‍लास

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए केपटाउन टेस्ट के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट सैंडपेपर छुपाते हुए कैमरे में कैद हुए। जिसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने गेंद पर सैंडपेपर के इस्तेमाल करने की बात मीडिया के सामने स्वीकार की।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तुरंत मामले की जांच की और कप्तान स्मिथ के साथ उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का बैन लगाया। जबकि बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से सस्पेंड किया।

वहीं हाल ही में बैनक्रॉफ्ट ने इस मामले को एक बार फिर सुर्खियों में ला दिया, जब उन्होंने ये बयान दिया कि टीम के कुछ सीनियर गेंदबाजों को भी इसके बारे में पता था। माना जा रहा है कि इसके बाद सीए मामले की जांच फिर से शुरू कर सकती है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों एडम गिलक्रिस्ट और माइकल क्लार्क ने इसका समर्थन किया है लेकिन पूर्व इंग्लिश कप्तान वॉन चाहते हैं कि लोग इस विवाद को भुलाकर आगे बढ़ें।”