नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप को लेकर काफी नाखुश हैं. उन्होंने विश्व कप मैच के बनाए गए नियमों पर भी आपत्ति जाहिर की है. साथ ही आईसीसी विश्व कप-2019 में ‘क्रिकेट की गुणवत्ता’ पर सवाल उठाया है. बता दें कि विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया, भारत के अलावा मेजबान इंग्लैंड का स्थान पक्का हो गया है. न्यूजीलैंड की जगह भी सेमीफाइनल में लगभग तय मानी जा रही है, जो कि शुक्रवार को पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच के बाद कंफर्म हो जाएगी.

 

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इस विश्व कप में जिस तरह की क्रिकेट खेली जा रही है, मैं उससे खुश नहीं हूं. क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो चुकी है. रन बनाना अब बहुत आसान हो गया है. गेंदबाजों के पास गुणवत्ता, गति और स्पिन नहीं है, जो कि 1990 और 2000 के समय हुआ करती थी. उन्होंने कहा कि तीन पॉवरप्ले में दो नई गेंदों के साथ गेंदबाजी करने से रन बनाना आसान हो गया है. अख्तर ने इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच पर अपनी राय देते हुए कहा कि न्यूजीलैंड ने जिस तरह की क्रिकेट खेली, उससे मैं बहुत निराश हूं. उन्होंने जरा सा भी संघर्ष नहीं किया और इंग्लैंड के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने स्तरीय क्रिकेट नहीं खेली.

ICC World Cup 2019: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को चमत्कार की जरूरत: सरफराज

तीन मैचों की हार ने पाकिस्तान के लिए खड़ी कर दी मुश्किलें
रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व तेज गेंदबाज ने इस विश्व कप में पाकिस्तान के बाहर होने पर कहा कि हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की कीमत चुकानी पड़ी. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ हमारा मैच रद्द हो गया और फिर आस्ट्रेलिया से हम हार गए, जोकि हमें जीतना चाहिए था. उन्होंने आगे कहा कि इन तीन मैचों ने पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी. इसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. (इनपुट एजेंसी)