पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा, क्यों टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर की जगह पर उठाए थे सवाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए सेंचुरियन टेस्ट में शार्दुल ठाकुर ने 28 रन बनाने के साथ सात विकेट भी लिए।

Published: January 8, 2022 3:15 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा, क्यों टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर की जगह पर उठाए थे सवाल
शार्दुल ठाकुर (AFP)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने स्वीकार किया कि उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की जगह पर सवाल उठाए थे लेकिन वो वास्तविकता से संतुष्ट थे।

Also Read:

चोपड़ा ने कहा, “शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों के बजाय भारतीय खिलाड़ियों की पसंद रहे हैं। निजी तौर पर, मैं उन लोगों में से एक था जिन्होंने सवाल पूछे।”

क्रिकेटर से ब्रॉडकास्टर बने चोपड़ा ने बताया कि उन्हें ठाकुर पर संदेह क्यों था। उन्होंने कहा, “अगर वो रन नहीं बना रहा है और किसी भी हालात में विकेट नहीं ले रहा है क्योंकि अगर आप चौथे गेंदबाज हैं, तो आपको गेंदबाजी नहीं मिलती है। वास्तव में, जब उसने सात विकेट लिए थे, तब भी उसने पहले 35 ओवर में केवल एक गेंद डाली थी।”

चोपड़ा ने कहा, “इसलिए, अगर आपको 35 ओवरों में नहीं उतारा जाता है और आप रन बनाने में सक्षम नहीं हैं, जो कि पहली दो या तीन पारियों में हुआ था, तो टीम में आपकी जगह पर सवाल है क्योंकि तब आप चौथे तेज गेंदबाज को खेलेंगे।”

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “लेकिन फिर, उन्होंने उस शानदार स्पेल से इस टेस्ट मैच को अपने कंधो पर ले लिया। उन्होंने सात विकेट लिए, जो एक बड़ी उपलब्धि है। उसके बाद, उन्होंने बल्ले से महत्वपूर्ण 28 रन बनाए जिससे भारत को 239 की बढ़त मिली। तो मेरी राय में, लॉर्ड ठाकुर बिल्कुल अभूतपूर्व हैं।”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 3:15 PM IST