पूर्व दिग्गज लांस क्लूजनर ने ACB के साथ कोचिंग कॉन्ट्रेक्ट खत्म करने का फैसला लिया

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने लांस क्लूजनर को दो साल बतौर कोच शानदार कार्यकाल के लिए शुक्रिया कहा।

Published: November 30, 2021 4:55 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

पूर्व दिग्गज लांस क्लूजनर ने ACB के साथ कोचिंग कॉन्ट्रेक्ट खत्म करने का फैसला लिया
अफगानिस्तान टीम के साथ कोच लांस क्लूजनर (twitter)

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) और देश की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच लांस क्लूजनर (Lance Klusener) ने आपसी समझौते के साथ बतौर कोच पूर्व क्रिकेटर के कॉन्ट्रेक्ट को आगे ना बढ़ाने का फैसला किया है।

Also Read:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को सितंबर 2019 में इस भूमिका में नियुक्त किया गया था। उनका कॉन्ट्रेक्ट नहीं बढ़ाया जाएगा और 31 दिसंबर, 2021 को अफगानिस्तान के साथ उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

क्लूजनर के नेतृत्व में अफगानिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मुख्य कोच के रूप में अपनी पहली सीरीज के दौरान, अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे मैच गंवाया। लेकिन 2019 में भारत में आयोजित हुई 3 मैचों की T20I सीरीज में विंडीज को 2-1 से हराकर अच्छी वापसी की।

हालांकि अफगानिस्तान ने 2020 में कोविड-19 की वजह से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला, उनका एकमात्र दौरा भारत में आयरलैंड के खिलाफ था, जिसे उन्होंने 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत हासिल की।

उन्होंने साल की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में ICC CWC सुपर लीग में आयरलैंड को 3-0 से हराया, जिम्बाब्वे से पहला टेस्ट हार गए और मार्च 2021 में आयरलैंड को दूसरे टेस्ट में और टी20 सीरीज में 3-0 से हराकर वापसी की।

जिसके बाद में, अफगानिस्तान ने ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 में भाग लिया, जहां अफगानिस्तान ने खेले गए 5 मैचों में से दो में जीत हासिल की। कुल मिलाकर, लांस क्लूजनर के नेतृत्व में अफगानिस्तान ने दो साल से ज्यादा की अवधि में तीन में से एक टेस्ट, 6 में से 3 वनडे और 14 टी20 में से 9 मैच जीते।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 30, 2021 4:55 PM IST