पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया में वापसी को लेकर जल्दबाजी ना करने की सलाह दी है। दरअसल पांड्या ने हाल ही में पीठ की सर्जरी करवाई और उसके बाद से वो बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में रीहैब से गुजर रहे हैं।

उम्मीद थी कि पांड्या न्यूजीलैंड दौरे के जरिए टीम इंडिया में वापसी करेंगे लेकिन उनकी फिटनेस को प्राथमिकता देते हुए बीसीसीआई ने उन्हें वनडे के बाद टेस्ट सीरीज से भी बाहर कर दिया है। अब पांड्या की वापसी आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में हो सकती है।

पांड्या की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के डॉयरेक्टर जहीर ने कहा, “मुंबई इंडियंस के लिए, आईपीएल में अभी बहुत समय है और हार्दिक के लिए ये जरूरी है कि वो 120 प्रतिशत फिट होकर वापसी करे। मैं अनुभव के साथ ये बात कह सकता हूं कि जब कोई इंजरी से गुजरता है तो बात वापसी की नहीं होती, बात होती है कि आप कैसे वापसी करते हैं।”

धोनी के बारे में बोले कपिल देव- अगर आपने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेली है तो आप वापसी नहीं कर सकते हो

इंजरी से कमबैक की प्रक्रिया के बारे में पूर्व दिग्गज ने कहा, “आपको पूरी प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखना होता है और आपको अपने आस पास मौजूद टीम की बात सुननी होती है, जिसमें सपोर्ट स्टाफ, आपके डॉक्टर, फीजियो और ट्रेनर्स शामिल होते हैं। ये वो अहम लोग हैं जिनसे आपको बात करनी चाहिए और जो चीजें नियंत्रित की जा सकें, उन्हें नियंत्रित करें।”

खान ने आगे कहा, “मैं हमेशा हर किसी को यही सलाह देता हूं: आपको अपना समय लेना होगा, आपको धैर्य रखना होगा और वापसी में जल्दबाजी नहीं करनी होगी। ताकि जब आप वापसी करें तो लंबे समय के लिए करें।”