नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने 65 की उम्र में तीसरा निकाह कर लिया. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के चीफ इमरान की तीसरी शादी की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी. शनिवार रात पीटीआई के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से इमरान खान को निकाह की बधाई दी गई. इमरान और बुशरा मेनका के निकाह की तस्वीरें भी पीटीआई ने साझा कीं. Also Read - करोड़पति किसान ने 10 लड़कियों से की शादी, फिर भी गोद लेना पड़ा बेटा, चौंकाने वाले तरीके से हुई...

पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी ने ट्वीट किया है कि क्रिकेट से राजनीति में आये खान ने बुशरा बीबी से लाहौर में कल एक सादे समारोह में निकाह किया. बुशरा पिंकी बीबी के नाम से भी लोकप्रिय हैं. उन्होंने कहा कि निकाह लाहौर में बुशरा के भाई के मकान पर हुआ. पीटीआई की केन्द्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य मुफ्ती मोहम्मद सईद ने निकाह की पुष्टि की है. Also Read - पाकिस्तान के पास नहीं बचे वैक्सीन खरीदने तक के पैसे, इमरान खान ने कहा- कर्ज लेने की क्षमता नहीं

चौधरी ने कहा, निकाह दो दिलों और दो आत्माओं का मेल है जो निकाह के पाक दिन पर मिल रहे हैं. मैं इमरान खान को खुश और उम्दा वैवाहिक जीवन की दुआ देता हूं. उन्होंने कहा, कुछ दिनों में बेहद सादे तरीके से वलीमा भी होगा.

पीटीआई की मीडिया शाखा ने निकाह की तस्वीरें जारी की हैं. इनमें इमरान शलवार कमीज और काले जैकेट में जबकि दुल्हन बुशरा लाल रंग के सूट और ऊनी शॉल में नजर आ रही हैं. इमरान की बहनों में से कोई भी निकाह में मौजूद नहीं थी, जिससे अफवाह फैल रही है कि नेता ने इस संबंध में अपनी बहनों से कोई बातचीत नहीं की है. इमरान की पिछली दोनों शादियां तलाक के माध्यम से खत्म हुई हैं.

जानिए कौन हैं इमरान खान की तीसरी बेगम?

बुशरा मानेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं. उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है. उन्होंने इससे पहले खवार फरीद मनेका से शादी की थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे. कुछ साल पहले वे खवार फरीद मनेका से अलग हो गईं. वे मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं. बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां हैं.

इमरान पहले कर चुके हैं दो शादी
आपको बता दें कि इमरान खान की पहली शादी ब्रिटिश अरबपति की बेटी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 1995 में हुई थी. जेमिमा के साथ 9 साल तक शादी के बंधन में रहने के बाद दोनों ने आपसी सहमति से 2004 में तलाक ले लिया था. 2015 में टीवी प्रेजेंटर रेहम खान से इमरान खान ने दूसरी शादी की, लेकिन यह रिश्ता भी सिर्फ 10 महीनों तक ही चल सका.