मेलबर्न: एंडी मर्रे (Andy Murray) अगले साल जनवरी में आस्ट्रेलियाई ओपन से ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में वापसी करेंगे. आयोजकों ने मंगलवार को यह घोषणा की. ब्रिटिश खिलाड़ी मर्रे ने एक साल पहले अपने कूल्हे का आपरेशन करवाया था और अब वह फिटनेस और फार्म हासिल करने में लगे हुए हैं. तीन बार का ग्रैंडस्लैम विजेता अभी विश्व रैंकिंग में 289वें नंबर पर है जबकि एक सप्ताह पहले तक वह 503वें स्थान पर थे.

बत्तीस वर्षीय मर्रे ने सोमवार को शंघाई मास्टर्स में अर्जेंटीना के जुआन इग्नेसियो लोंडेरो को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. पिछले सप्ताह वह बीजिंग में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. आस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों ने कहा कि पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में खेलने की पुष्टि कर दी है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हम इसकी पुष्टि करते हैं कि एंडी मर्रे आस्ट्रेलियाई ओपन 2020 में वापसी करेंगे.’’ पिछले दिनों बीजिंग में जारी चीन ओपन (China Open) टेनिस टूर्नामेंट में शीर्ष खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली थी लेकिन पूर्व वर्ल्ड नंबर -1 एंडी मर्रे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

पाकिस्तान-श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम का ऐलान

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी ने चेकगणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को 4-6, 6-4, 6-3 से मात दे अंतिम-4 में जगह बनाई थी.किकि ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को 7-6 (6), 6-2 से मात दी थी. रूस की डारिया कासाटाकिना को डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी के हाथों 6-3, 7-6 (5) से मात खानी पड़ी. पुरुषों में एंडी मरे का सफर टूर्नामेंट में खत्म हो गया था. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 मरे को 6-2, 7-6 (3) से हराया था.