मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधू (PV Sindhu) आसानी से फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open 2019) के दूसरे दौर में प्रवेश कर गईं जबकि शुभंकर डे (Subhankar Dey) पुरुष एकल के पहले ही दौर में बड़ा उलटेफर करने में सफल रहे.

बीसीसीआई पर भड़के हरभजन-युवराज, कहा- विजय हजारे ट्रॉफी में क्‍यों नहीं…

विश्व की छठें नंबर की सिंधू ने महिलाओं के एकल वर्ग के पहले दौर में वर्ल्ड की 8वीं रैंकिंग की कनाडा की मिशेल ली (Michelle Li) को 21-15, 21-13 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधू (Rio Olympic silver medallist ) का अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 5-2 का रिकॉर्ड रहा है. सिंधू ने ली को ऑस्ट्रेलिया में 2018 राष्ट्रमंडल खेल में हराया था.

अब उनका सामना सिंगापुर की यिओ जिया मिन (world number 26 Yeo Jia Min of Singapore) से होगा.

सिंधू को पिछले महीने चीन ओपन (China Open) और कोरिया ओपन (Korea Open) के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था. पिछले सप्ताह सिंधू को डेेेेेेेनमार्क ओपन (Denmark Open)  के दूसरे दौर में कोरिया की एन से यंग के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

‘बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले ज्यादा अनुभवी, टी20 में…’ 

शुभंकर ने विश्व में 17वें नंबर के टॉमी सुगियार्तो को हराया 

वहीं शुभंकर डे ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो (Tommy Sugiarto) को उलटफेर का शिकार बनाकर अगले दौर का टिकट कटाया.

विश्व में 42वें नंबर के भारतीय शुभंकर ने इस बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट में विश्व में 17वें नंबर के अपने प्रतिद्वंद्वी को एक घंटे 18 मिनट तक चले पहले दौर के मैच में 15-21, 21-14, 21-17 से पराजित किया.

शुभंकर की यह इस साल विश्व के पूर्व नंबर तीन सुगियार्तो पर दूसरी जीत है. इससे पहले उन्होंने मार्च में इंडिया ओपन में भी उन्हें हराया था. सुगियार्तो हालांकि पिछले साल न्यूजीलैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ी को हराने में सफल रहे थे.