फिटनेस संबंधी समस्यों से जूझ रहीं भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) का सफर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open 2019) के क्वार्टर फाइनल में समाप्त हो गया है.

पहले चयन ट्रायल में फेल हो गए थे सचिन तेंदुलकर, किया खुलासा

29 वर्षीय साइना को महिलाओं के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कोरिया के एन सी यंग ने सीधे गेमों में मात देकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

साल की शुरुआत में इंडोनेशिया ओपन जीतने के बाद फॉर्म और फिटनेस से जूझ रही इस भारतीय खिलाड़ी को 49 मिनट तक चले इस मैच में विश्व में 16वें नंबर की कोरियाई खिलाड़ी से 20-22, 21-23 से हार का सामना करना पड़ा.

पहले चयन ट्रायल में फेल हो गए थे सचिन तेंदुलकर, किया खुलासा

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के बाद पहली बार अंतिम-8 का सफर तय किया था

इस साल अप्रैल में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के बाद यह पहला अवसर था जबकि साइना अंतिम आठ में पहुंची थी. वह चीन, कोरिया और डेनमार्क ओपन में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थीं.

पहले गेम में शुरू में ही पिछड़ गईं

साइना पहले गेम में शुरू में ही पिछड़ गईं और यंग ने 7-2 से बढ़त बना ली. इसके बाद भारतीय ने 7-8 से अंतर कम किया और कुछ समय के लिये 15-12 से बढ़त भी हासिल की. यंग ने स्कोर 18-15 कर दिया लेकिन साइना 20-19 के स्कोर पर गेम प्वाइंट पर पहुंच गयी. कोरियाई खिलाड़ी ने हालांकि लगातार तीन अंक बनाकर यह गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में एक समय 18-18 से स्कोर बराबर करने में सफल रहीं

दूसरे गेम में भी यंग ने शुरू में बढ़त बनाई. साइना ने वापसी की कोशिश भी लेकिन कोरियाई खिलाड़ी जल्द ही 16-11 से आगे हो गयी. साइना ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करके स्कोर 18-18 से बराबर किया. भारतीय खिलाड़ी ने लगातार तीन अंक बनाकर स्कोर 21-20 किया लेकिन फिर से यंग ने तीन अंक हासिल कर मुकाबले को अपने नाम कर लिया.