नई दिल्ली: टीम इंडिया के पास यूं तो कई खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने मैदान पर अपने खेल के प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों के दिल में घर किया है मगर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए है जिन्होंने अपने खेल से टीम को एक नई राह दे दी. भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे बल्लेबाज का आज जन्मदिन है जिसने अपने दम पर भारत को कई मैच में जीत दिला दी. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट टीम के दूसरे ‘दीवार’ के बारे में जिसे दुनिया वीवीएस लक्ष्मण के नाम से जानती हैं. आज लक्ष्मण का जन्मदिन है और वो 45 साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर लक्ष्मण को सोशल मीडिया पर खूब मुबारकबाद मिल रही है. सचिन तेंदुलकर से लेकर हरभजन सिंह ने लक्ष्मण को अपने अपने अंदाज में ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी और उनके लिए दुआएं मांगी.

Birthday Special: मात्र नौ छक्के लगाने वाले इस टॉप आर्डर बल्लेबाज के नाम है कई अनोखे रिकार्ड्स

ये रहे कुछ ट्वीट्स :

लक्षमण ने अपने क्रिकेट करियर में 134 टेस्ट और 86 वनडे मैच खेले. टेस्ट में उन्होंने 45.97 के औसत से 8781 रन बनाए जिसमें 17 सेंचुरी और 56 हाफ सेंचुरी शामिल रहीं. वहीं 86 वनडे में उन्होंने 2338 रन बनाए जिसमें छह शतक और 10 फिफ्टी के साथ उनका औसत 30.76 था.

भारतीय क्रिकेट टीम के इस घातक खिलाड़ी ने पूरी दुनिया में अपने चौकों से हड़कंप मचा दिया था. लक्षमण ने अपने टेस्ट करियर में केवल 5 और वनडे में केवल 4 छक्के जड़े, लेकिन उनके नाम टेस्ट में 1135 और वनडे की 83 पारियों में 222 चौके हैं.