नई दिल्ली. इशान किशन ने कोलकाता के खिलाफ 21 गेंदों पर 62 रन की धमाकेदार पारी. इस पारी में उन्होंने 6 दनादन छक्के जड़े और रातों रात IPL के नए स्टार बन गए. हालांकि, एक पारी में इतने मगर करारे छक्के जड़ने का कमाल इशान किशन ने पहले भी कई दफा किया है. बिहार के वंडर ब्वॉय किशन का रिकॉर्ड बुक उठाकर देखें तो आपको इसका अच्छे से इल्म भी हो जाएगा. दरअसल, वो जिस मुकाबले में खेलते हैं उनमें वो छक्के लगाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इशान को इतने दमदार छक्के जड़ने की ताकत कहां से मिलती है. हम आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले आप एक एक कर उनके कायम किए कीर्तिमान को देख लें. Also Read - MSK Prasad ने माना, टी20-वनडे टीम में एंट्री का दरवाजा खटखटा रहे हैं Ishan Kishan, आईपीएल में...

Also Read - पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने कहा- बेहद खास खिलाड़ी बनने की कगार पर हैं इशान किशन

रणजी में एक पारी में 16 छक्के Also Read - फाइनल में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रोहित ने कहा- मुझे सूर्यकुमार के लिए अपना विकेट बलिदान करना चाहिए था

किशन के नाम रणजी ट्रॉफी की एक पारी में सर्वाधिक छक्के उड़ाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. साल 2016 में दिल्ली के खिलाफ खेली रिकॉर्ड 273 रन की पारी में उन्होंने 16 छक्के जड़े थे. 273 रन झारखंड के किसी खिलाड़ी का रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक रनों की व्यक्तिगत पारी भी है.

ईस्ट जोन के खिलाफ 7 छक्के

ये तो हुई रणजी की बात. कुछ ऐसा ही अंदाज उनका ईस्ट जोन के खिलाफ खेले मुकाबले में भी दिखा जहां उन्होंने 1 मैच में 7 छक्के जमाए थे. इसके अलावा फर्स्ट  क्लास क्रिकेट में किशन ने 32 मैचों में 54 छक्के जड़े हैं.

इशान को ‘लेग’ पसंद है!

घरेलू क्रिकेट में सिक्सर किंग का तमगा हासिल कर चुके इशान किशन में नाम IPL में अब तक कोई ऐसा एचीवमेंट नहीं था. लेकिन KKR के खिलाफ खेले मैच में उन्होंने ये भी हासिल कर लिया. इस मैच में उन्होंने 6 छक्के जड़े. इनमें से 4 छक्के उन्होंने लेग साइड में मारे . इशान ने 6 में से 5 छक्के कुलदीप यादव की गेंद पर जड़े.

एक बिहारी KKR पर भारी... मुंबई इंडियंस की बिगड़ी संवारी!

एक बिहारी KKR पर भारी... मुंबई इंडियंस की बिगड़ी संवारी!

यहां से मिलती है छक्के जड़ने की ताकत

इशान की बल्लेबाजी की खासियत ये है कि उनका बैट स्विंग काफी तेज है और बैक लिफ्ट उतना ही दमदार है. यही वजह है कि जब वो गेंद पर बल्ले से प्रहार करते हैं तो गेंद हवा में लंबा सफर तय करती है और बाउंड्री पार जा पहुंचती है.

पढ़ाई से भागते, क्रिकेट को चाहते रहे

पटना में पैदा हुए इशान का मन कभी पढ़ाई लिखाई में नहीं लगा. पटना के नामचीन स्कूल DPS में पढ़े इशान क्लास में पढ़ने के बजाए नोटबुक पर हमेशा क्रिकेट फील्ड की ड्राइंग बनाते पकड़े गए. बता दें कि किशन ने बहुत कम उम्र में क्रिकेट खेलनी शुरू की. सात साल की उम्र में वो अपनी स्कूल की क्रिकेट टीम में न केवल शामिल हुए बल्कि टूर्नामेंट खेलने अलीगढ़ भी गए. किशन बिहार से ही रणजी ट्राफी खेलना चाहते थे लेकिन उनके राज्य के क्रिकेट संघ को बीसीसीआई से मान्यता नहीं मिलने के कारण उन्हें झारखंड खेलने जाना पड़ा. आईपीएल के पिछले सीजन में वो गुजरात लायंस से खेले थे. लेकिन इस सीजन वो मुंबई इंडियंस के लिए धमाका करते दिख रहे हैं.