गाबला (अजरबेजान): ओलम्पिक पदक विजेता भारत के स्टार निशानेबाज गगन नारंग सोमवार को निशानेबाजी विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहे। लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य पदक जीतने वाले नारंग शुरुआती राउंड में संघर्ष करते दिखे और आठ प्रतिभागियों के बीच होने वाले फाइनल राउंड में आठवें स्थान पर रहते हुए प्रवेश किया। यह भी पढ़े:फार्मूला-ई : करुण चंडोक का स्थान लेंगे निक हीडफेल्ड

फाइनल राउंड में हालांकि नारंग ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया और 144.5 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहे। चीन के काओ यीफेई ने 207.4 अंक जुटाते हुए स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि दक्षिण कोरिया के किम सांग डो (206.9 अंक) ने रजत पदक पर कब्जा जमाया।

क्रोएशिया के पीटर गोर्सा 186.5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे और कांस्य पदक हासिल किया। ओलम्पिक चैम्पियन रह चुके अभिनव बिंद्रा ने हालांकि निराश किया। वह क्वालीफाईंग राउंड में 14वें स्थान पर रहे और फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके। अभिनव और गगन हालांकि अगले साल होने वाले रियो ओलम्पिक में अपनी जगहें पक्की कर चुके हैं।

जितू राय, प्रकाश नानजप्पा और ओंकार सिंह की भारतीय तिकड़ी पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में शानदार लय में दिखी। तीनों खिलाड़ियों ने इलिमिनेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वालीफिकेशन राउंड में प्रवेश कर लिया। क्वालीफिकेशन राउंड के मुकाबले मंगलवार को होंगे। महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत की अन्नू राज सिंह, अनीसा सैयद और राही सरनोबात की तिकड़ी का प्रदर्शन हालांकि निराशाजनक रहा। वहीं 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में पूजा घाटकर, अपूर्वी चंदेला और आयोनिका पॉल भी बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहीं और फाइनल राउंड में प्रवेश नहीं कर सकीं।