स्पिनर रंगना हेराथ (10 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका क्रिकेट टीम ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शनिवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और छह रनों से हरा दिया। इसके साथ मेजबान टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा टेस्ट कोलम्बो के पी. सारा ओवल मैदान पर 22 अक्टूबर से खेला जाएगा।Also Read - श्रीलंका ने चुना टी20 विश्व कप का फाइनल स्क्वाड; आठ खिलाड़ी हुए बाहर

Also Read - अगले सीजन में जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ियों को लेकर टीम तैयार करे सनराइजर्स हैदराबाद: ब्रायन लाराअगले सीजन में जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ियों को लेकर टीम तैयार करे सनराइजर्स हैदराबाद: ब्रायन लारा

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिमुथ करुनारत्ने (186) और दिनेश चांडीमल (151) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी मे सभी विकेट गंवाकर 484 रन बनाए थे। यह भी पढ़े – कोलंबो टेस्ट : मैथ्यूज का शतक, चायकाल तक श्रीलंका के 6/249 Also Read - टी20 विश्व कप को लेकर बेहद उत्साहित हैं पोलार्ड; कहा- वेस्टइंडीज को पता है सफल होने के लिए क्या करना है

इसके बाद मेजबान टीम ने अपने करियर में किसी एक मैच में पांचवीं बार 10 विकेट हासिल करने वाले हेराथ (68-6) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पहली पारी 251 रनों पर सीमित कर दिया।

कैरेबियाई टीम पहली पारी में 82 ओवर खेल सकी थी। डारेन ब्रावो ने उसके लिए सबसे अधिक 50 रन बनाए थे। हेराथ के अलावा धम्मिका प्रसाद (38-2) की उम्दा गेंदबाजी के आगे मेहमान टीम फालोऑन को मजबूर हुई और चौथे दिन शनिवार को 227 रनों पर ढेर हो गई।

फॉलोऑन खेलते हुए वेस्टइंडीज की ओर से जर्मेन ब्लैकवुड ने सबसे अधिक 92 रन बनाए। मेहमान टीम दूसरी पारी में 68.3 ओवरों तक ही विकेट पर टिक सकी।

ब्लैकवुड ने 135 गेंदों का सामना कर 10 चौक और तीन छक्के लगाए। इस पारी में क्रेग ब्राथवेट ने 34 और ब्रावो ने 31 रन बनाए।

दूसरी पारी में हेराथ ने 79 रन देकर चार विकेट लिए। इस पारी में धम्मिका प्रसाद और अपना पहला टेस्ट खेल रहे मिलिंद श्रीवर्धना ने भी दो-दो सफलता हासिल की।

हेराथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हेराथ ने अपने करियर में अब तक कुल 23 बार पारी में पांच विकेट ले चुके हैं। 37 साल के हेराथ के नाम 64 टेस्ट मैचों में 288 विकेट हैं।