साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्‍त अपने बुरे दौर से गुजर रही है. विश्‍व कप 2019 में बुरी तरह से हारकर बाहर होने के बाद अफ्रीकी टीम को भारत दौरे पर भी टेस्‍ट सीरीज में 0-3 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी. बताया गया कि एबी डीविलियर्स और हाशिम अमला जैसे बड़े खिलाड़ियों का समय रहते विकल्‍प नहीं ढूंढ पाने के कारण टीम को ऐसी स्थिति झेलनी पड़ रही है. साउथ अफ्रीका क्रिकेट को इस स्थिति से निकालने के लिए अब टीम के ही पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गैरी कर्स्‍टन (Gary Kirsten) आगे आए हैं. Also Read - पूर्व खिलाड़ियों के लगाए नस्लवाद के आरोपों से छुटकारा पाने की योजना बनाएगा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका

Also Read - पाकिस्तानी मूल के इस स्पिन गेंदबाज को आज भी क्यों है इस चीज का मलाल, जानिए वजह

पढ़ें:- VIDEO: स्‍टेडियम में लग रहे थे रिषभ पंत के खिलाफ नारे, विराट ने कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया Also Read - घर में बैठकर हो सकती है IPL 2020 की कमेंट्री, जानिए कैसे

टीम इंडिया साल 2011 में गैरी कर्स्‍टन की कोचिंग में ही विश्‍व विजेता बनी थी. कर्स्‍टन ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वो दक्षिण अफ्रीकी टीम की मदद करने को तैयार हैं. वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम के मेंटर के तौर पर काम कर सकते हैं.

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने गैरी कर्स्टन के हवाले से लिखा, “फैन्‍स को लगता है कि मैं टीम में बेहतर योगदान दे सकता हूं तो मैं मदद करने को तैयार हूं. हालांकि यह एक मजबूत तंत्र को दोबारा खड़ा करने का हिस्सा होगा.”

पढ़ें:- IPL 2020 Auction: विस्‍फोटक बल्‍लेबाज जिन्‍हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजी में हो सकती है जंग

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) इस समय खराब दौर से गुजर रही है. उसके मुख्य कार्यकारी थाबंग मूरे ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है जिससे पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का क्रिकेट निदेशक बनने का रास्ता साफ होता दिख रहा है.

कर्स्‍टन इससे पहले भी दक्षिण अफ्रीका के कोच रह चुके हैं. उन्होंने अक्टूबर 2011 से जुलाई 2013 तक टीम के मुख्य कोच का पदभार संभाला था.