नई दिल्ली: भारत को विश्व कप जिता चुके पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि कप्तान विराट कोहली को उनके खेल के प्रति जिज्ञासा ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनाती है. अपनी अकादमी गैरी कर्स्टन इंडिया के लिए राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज अभियान के संदर्भ में राजधानी दिल्ली पहुंचे कर्स्टन ने यह बात कही. कर्स्टन ने कहा कि उन्हें कोहली के साथ काम करना पसंद है और भारत का आगामी इंग्लैंड दौरा रोमांचक होगा.Also Read - IPL 2022 का Retention पूरा, देखें- अब किस टीम के बटुए में बचा कितना पैसा, ऑक्शन में मोटा माल लेकर उतरेगी पंजाब किंग्स

Also Read - IPL 2022 Players Retention List RCB: विराट कोहली को लगा चूना, बैंगलोर की टीम में ये तीन नाम

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज कर्स्टन ने मीडिया से कहा, “कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने खेल में सुधार जारी रखा है और बेहतर होते जा रहे हैं. मुझे उनके साथ काम करना पसंद है, क्योंकि वह इस खेल के बारे में और भी सीखना चाहते हैं और हर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी यहीं करता है.” Also Read - IPL 2022: नई फ्रेंचाइजी लखनऊ की कप्तानी संभाल सकते हैं केएल राहुल

IPL के बाद वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे चर्चित लीग में खेलेंगे CSK के ड्वेन ब्रावो

टी-20 प्रारूप की लोकप्रियता और पारंपरिक क्रिकेट प्रारूपों पर इसके प्रभाव के बारे में कर्स्टन ने कहा कि क्रिकेट का यह लघु प्रारूप युवा पीढ़ी से अधिक जुड़ा हुआ है. कर्स्टन ने कहा, “मुझे टी-20 क्रिकेट अच्छा लगता है. यह युवा पीढ़ी से जुड़ा हुआ है. यह काफी मनोरंजक है और मेरे बच्चों को अन्य प्रारूपों के मुकाबले टी-20 क्रिकेट मैच देखना ज्यादा अच्छा लगता है.”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का निधन, देहरादून में ली अंतिम सांस

उन्होंने कहा, “टी-20 हमेशा बना रहेगा. यह क्रिकेट के खेल का सबसे अच्छा प्रारूप है. जो लोग टेस्ट क्रिकेट को देखते हुए बड़े हुए हैं, उन्हें यह पसंद आएगा. मुझे टेस्ट क्रिकेट को लेकर सबसे अधिक चिंता इस बात की है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा इस प्रारूप के लिए दर्शकों की संख्या अधिक नहीं है.”

रोहित शर्मा ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड, क्रिस गेल-विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा

वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में संघर्ष कर रही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ शामिल कर्स्टन ने इस टीम के खराब प्रदर्शन के बारे में अधिक बात करने से इनकार कर दिया.

कोहली की कप्तानी वाली टीम के खराब प्रदर्शन के बारे में कर्स्टन ने कहा, “यह इस टीम के साथ मेरा पहला साल है और मेरा अब तक का समय काफी अच्छा रहा है. मैं बेंगलोर टीम का मुख्य कोच नहीं हूं, केवल सहायक कोच नहीं हूं. मैं इस काम का आनंद ले रहा हूं.” (एजेंसी इनपुट के साथ)